Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

ऋषभ पंत की होगी प्लास्टिक सर्जरी, जानिए क्यों पड़ी इसकी जरूरत

Rishabh Pant Update : ऋषभ पंत नए साल पर अपनी मां को सरप्राइज करने के लिए घर रुड़की जा रहे थे। लेकिन बीच में ही हादसा हो गया। अब ऋषभ पंत लंबे समय के लिए क्रिकेट के मैदान से दूर हो गए हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: December 30, 2022 15:56 IST
Rishabh Pant - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/BCCI Rishabh Pant

Rishabh Pant Accident : ऋषभ पंत गुरुवार शाम को दिल्ली में थे। लेकिन नए साल पर अपनी मां को सरप्राइइज देने के लिए वे देर रात अपनी कार से रुड़की के लिए रवाना हुए। किसे पता था कि ऋषभ पंत मां के पास जा रहे हैं और कुछ ही देर बाद उनकी मां को ही उनके पास आना पड़ जाएगा। शुक्रवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे हरिद्वार के पास उनकी कार हादसे का शिकार हो गई। उन्हें पहले स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया और उसके बाद देहरादून के मैक्स हास्पिटल रेफर कर दिया गया। इस बीच अच्छी बात ये है कि ऋषभ पंत की हालत खतरे से बाहर है और वे पूरे होश में हैं और बातें कर रहे हैं। इस बीच डॉक्टरोें का कहना है कि उनकी प्लास्टिक सर्जरी करनी होगी, फिलहाल डॉक्टरों ने उनके सिर पर जो घाव हैं, उन पर टांके नहीं लगाए हैं। 

ऋषभ पंत हादसे में बाल बाल बचे

ऋषभ पंत किस्मत वाले ही थे कि उनकी जान बाल बाल बच गई। अगर किसी को पता ना हो और केवल कार की हालत देखें तो यकीन करना मुश्किल होगा कि ऋषभ पंत खुद ही शीशा तोड़कर उससे बाहर निकले और अपने कदमों पर चलते हुए भी दिखाई दिए। बताया जा रहा है कि उन्हें फ्रैक्चर नहीं है, लेकिन लिंगामेंट की चोट है, जो घुटने में लगती है। बताया जा रहा है कि उनकी पीठ पर जो चोट के निशान हैं, वो इसलिए लगे, क्योंकि कार में आग लगते ही वे कार से बाहर कूद गए और जान बची। सड़क के किनारे उतरने से उनकी पीठ की खाल जख्मी हो गई है। बताया जा रहा है कि रात भर जगने के कारण उनकी झपकी लग गई थी और कार डिवाइडर से जा टकराई। 

सिर पर दो घाव, नहीं लगाए गए हैं टांके
जो डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं उनका कहना है कि ऋषभ पंत के सिर पर दो घाव हैं, लेकिन उन्हें टांके नहीं लगाए गए हैं। डॉक्टर नागर का कहना है कि मैक्स अस्पताल में उनकी सिफरिश की गई है, जहां प्लास्टिक सर्जन उन्हें देख रहे हैं। हो सकता है कि उनकी प्लास्टिक सर्जरी कराई जाए। हालांकि अभी ये तय नहीं है कि अगर इसकी जरूरत पड़ी तो ये देहरादून में ही होगी या फिर दिल्ली लाया जाएगा। 

ऋषभ पंत लंबे समय के लिए नहीं खेल पाएंगे क्रिकेट 
इस बीच खबर ये भी है कि लिंगामेंट इंजरी के कई ग्रेड होते हैं। हो सकता है कि उनको दो से छह महीने ठीक होने लग जाएं। इस बीच टीम इंडिया को अब तीन जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वन डे सीरीज खेलनी है, लेकिन इस सीरीज के लिए उन्हें नहीं चुना गया है। ये करीब करीब पक्का माना जा रहा था कि इसी साल फरवरी मार्च में जब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज खेली जाएगी, उसमें वे खेलते। लेकिन अब लगता है कि ऋषभ पंत उस सीरीज से भी बाहर ही रहेंगे। पिछले दिनों खबर आई थी कि बीसीसीआई ने ऋषभ पंत से कहा था कि वे स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग के लिए एनसीए जाएं। माना जा रहा है कि परिवार के साथ नया साल मनाने के बाद वे बेंगलुरु ही जाने वाले थे, लेकिन इस बीच हादसा हो गया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement