Sunday, April 28, 2024
Advertisement

रियान पराग का गदर, 8 छक्‍के और 4 चौकों से पूरा किया विस्‍फोटक शतक

Riyan Parag Century : रियान पराग ने जोरदार शतक लगाकर सभी को आश्‍चर्य में डाल दिया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 28, 2023 12:56 IST
Riyan Parag - India TV Hindi
Image Source : PTI रियान पराग

Riyan Parag Century : रियान पराग ने इस बार ऐसा तहलका किया है कि अब शायद उनके आलोचकों की बोलती बंद हो जाए। उन्‍होंने चौके और छक्‍कों की झड़ी लगाकर गदर मचा दिया है। एक वक्‍त तो उनकी बल्‍लेबाजी देखकर लग रहा था कि वे न जाने कितने ही कीर्तिमान ध्‍वस्‍त कर देंगे। हाल ही में रियान पराग इमर्जिंग एशिया कप में भारतीय टीम की ओर से खेलते हुए नजर आए थे, तब उनका प्रदर्शन ठीकठाक ही रहा था, लेकिन इस बीच विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी कर रियान पराग ने सभी चौंका दिया है। हालांकि ये शतक डोमेस्टिक क्रिकेट में आया है, जब वे देवधर ट्रॉफी के लिए अपनी टीम के लिए खेलने उतरे। 

देवधर ट्रॉफी में रियान पराग ने लगाया शतक 

देवधर ट्रॉफी में आज से ईस्‍ट और नॉर्थ जोन के बीच मुकाबला शुरू हुआ। ईस्‍ट जोन के कप्‍तान सौरभ तिवारी ने टॉस जीता और पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। टीम की ओर से बतौर सलामी बल्‍लेबाज अभिमन्‍यु ईश्‍वरन और उत्‍कर्ष सिंह उतरे, लेकिन जब टीम का स्‍कोर केवल 23 रन था, तभी ईश्‍वरन 10 रन बनाकर आउट हो गए। 25 के स्‍कोर तक पहुंचते पहुंचते उत्‍कर्ष सिंह ने भी 11 रन बनाकर पवेलियन की राह पकड़ ली। नंबर तीन पर आए विराट सिंह भी इसी स्‍कोर पर आउट हो गए, जो केवल दो रन का योगदान दे पाए। इस तरह से लगातार विकेट गिरते जा रहे थे, लेकिन नंबर छह पर बल्‍लेबाजी करने आए रियान पराग ने एक छोर थामा। पहले उन्‍होंने संभलकर बल्‍लेबाजी की, लेकिन जब जम गए तो विरोधी टीम के गेंदबाजों की बखिया उधेड़नी शुरू कर दी। 

रियान पराग ने खेली जोरदार पारी 
रियान पराग ने तेजी से रन बनाते हुए केवल 84 गेंद पर अपना शतक पूरा कर लिया। इस दौरान उनके बल्‍ले से चार चौके और आठ सनसनाते हुए छक्‍के आए। ये पारी इसलिए भी अहम हो जाती है, क्‍योंकि रियान पराग उस वक्‍त बल्‍लेबाजी के लिए उतरे, जब उनकी टीम के पांच बल्‍लेबाज उस वक्‍त आउट हो गए थे, जब टीम का स्‍कोर 57 रन हो गया था। आखिरी के ओवर्स में रियान पराग को कुमार कुशाग्र का साथ मिला। इसलिए टीम 200 का आंकड़ा पार करने में कामयाब हो पाई। कुशाग्र की पारी इतनी तेज तर्रार तो नहीं थी, लेकिन उन्‍होंने भी 67 बॉल पर 56 रन बनाए और अपी टीम को मजबूती देने का काम किया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement