Friday, March 29, 2024
Advertisement

Robin Uthappa : रॉबिन उथप्पा ने वन डे को लेकर कही ये बात, विराट कोहली का किया समर्थन

Robin Uthappa :रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बाद टीम इंडिया का अगला कप्तान कौन होगा, इसको लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में रॉबिन उथप्पा ने कहा कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) एक बेहतर टेस्ट कप्तान हो सकते हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 26, 2022 18:15 IST
Robin Uthappa- India TV Hindi
Image Source : PTI Robin Uthappa

Highlights

  • वन डे क्रिकेट में ओवर घटाकर 40 तक कर देने की बात रवि शास्त्री ने भी कही थी
  • रॉबिन उथप्पा बोले, टेस्ट क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह साबित हो सकते हैं अच्छे कप्तान
  • रोहित शर्मा के बाद वन डे क्रिकेट में ऋषभ पंत और केएल राहुल हो सकते हैं कप्तान

 

Robin Uthappa : टीम इंडिया के खिलाड़ी रहे रॉबिन उथप्पा ने कहा है कि टी20 क्रिकेट में लोगों की रुचि बढ़ी है, वहीं टेस्ट क्रिकेट भी काफी रोचक हो गया है। लेकिन वन डे क्रिकेट से फैंस की दूरी बढ़ गई है। हाल ही में टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री  ने भी कहा था कि वन डे क्रिकेट को अब घटाकर 40 ओवर का कर देना चाहिए, इससे पहले वन डे 60 ओवर का होता था, लेकिन फिर इसे 50 ओवर का कर दिया गया था। 40 ओवर का वन डे क्रिकेट होने से लोगों की उत्सुकता बनी रहेगी। वहीं पाकिस्तानी क्रिकेटर रहे शाहिद अफरीदी ने भी कुछ ऐसी ही बात कही थी। रॉबिन उथप्पा ने ये भी कहा कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली मैच विनर हैं और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खिलाड़ियों में से एक हैं। 

टी20 विश्व कप 2007 जीतने वाली टीम में थे रॉबिन उथप्पा 

रॉबिन उथप्पा मंगलवार को क्रिकचैट पावर्ड बाय परिमैच में अपनी बात रख रहे थे। 2007 आईसीसी टी20 विश्व कप के दौरान भारत की जीत में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले रॉबिन उथप्पा ने भी वनडे मैचों में उद्घाटन और समापन सत्र के महत्व पर चर्चा की और मौजूदा वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में संजू सैमसन की विकेटकीपिंग क्षमताओं की सराहना की। हाल ही में इस मुद्दे पर बहस हुई थी कि क्या विराट कोहली को खेल से ब्रेक लेना चाहिए क्योंकि वह खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं, तो उथप्पा ने कहा कि हमारे पास उनकी स्थिति या खेल जीतने की उनकी क्षमता पर सवाल उठाने का न तो अधिकार है और न ही कोई आधार है।उन्होंने आगे कहा कि विराट कोहली मैच विजेता हैं और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं।

टीम इंडिया का अगला कप्तान कौन हो सकता है, इसको लेकर भी बोले उथप्पा
रोहित शर्मा के बाद टीम इंडिया का अगला कप्तान कौन होगा, इसको लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में रॉबिन उथप्पा ने कहा कि जसप्रीत बुमराह एक बेहतर टेस्ट कप्तान हो सकते हैं। वहीं वन डे और टी20 के लिए केएल राहुल और ऋषभ पंत में से कोई भी बेहतर कप्तान साबित हो सकता है। जसप्रीत बुमराह ने अभी एक जुलाई से पांच जुलाई तक इंग्लैंड के साथ खेले गए टेस्ट मैच में कप्तानी की थी, हालांकि भारतीय टीम को इसमें हार का सामना करना पड़ा था। तीन दिन तक टीम इंडिया इस मैच में रही और आखिरी दो दिन में मैच हार गई। वहीं अगर वन डे और टी20 की बात की जाए तो इस फॉर्मेट में भी कई कप्तान भारतीय टीम को मिले। ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत ने भी कप्तानी की। अभी केएल राहुल चोटिल हैं और उसके बाद कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं, इसलिए वे कप्तानी नहीं कर पाए। अब वेस्टइंडीज के साथ होने वाली टी20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा एक बार फिर कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement