Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

रोहित शर्मा ने बनाया बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, पूरे IPL करियर में पहली बार हुआ ये खराब काम

Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने आरसीबी के खिलाफ सिर्फ 7 रन ही बनाए। इसी के साथ उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: May 10, 2023 11:25 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : AP Rohit Sharma

Mumbai Indians Rohit Sharma IPL 2023: मुंबई इंडियंस की टीम ने आरसीबी को 6 विकेट से हरा दिया है। इस मैच में मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों ने धमाकेदार खेल दिखाया। उनकी वजह से ही मुंबई की टीम मैच जीतने में सफल रही। सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और नेहाल वडेरा ने मुंबई के लिए शानदार पारियां खेली। लेकिन मैच जीतने के बाद भी मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। 

करियर में पहली बार हुआ ऐसा 

रोहित शर्मा पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। उनके बल्ले से रन निकलना मुश्किल हो गए हैं। आईपीएल 2023 में उनके बल्ले से 11 मैचों में सिर्फ 191 रन ही आए हैं। आरसीबी के खिलाफ मैच में वह 8 गेंदों में 7 रन बनाकर आउट हो गए। इसी के साथ वह आईपीएल की पिछली पांच पारियों में सिंगल डिजिट में आउट हुए हैं, जो कि उनके करियर में पहली बार हुआ है। आईपीएल 2017 में वह लगातार चार पारियों में सिंगल डिजिड में आउट हुए थे।  

रोहित शर्मा की IPL में पिछली पांच पारियां:

2(8)

3(5)
0(3)
0(3)
7(8)

रोहित शर्मा आईपीएल के इतिहास में भी सबसे ज्यादा सिंगल डिजिट पर आउट होने वाले खिलाड़ी हैं। वह आईपीएल में 72 बार सिंगल डिजिट पर आउट हुए हैं। वहीं, दिनेश कार्तिक 68 बार सिंगल डिजिट पर आउट हुए हैं। रॉबिन उथप्पा 57 बार सिंगल डिजिट पर आउट हुए हैं। 

ऐसा रहा है करियर 

रोहित शर्मा साल 2008 से ही आईपीएल में खेल रहे हैं। उन्होंने अभी तक आईपीएल के 238 मैचों में 6070 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक शामिल है। इसके अलावा उन्होंने 41 अर्धशतक भी लगाए हैं। आईपीएल में उनका स्ट्राइक रेट 129.87 रहा है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement