Saturday, April 27, 2024
Advertisement

रोहित शर्मा की टेस्ट में टी20 जैसी बल्लेबाजी, 35 गेंदों पर ठोका पचासा; विराट कोहली को भी छोड़ा पीछे

रोहित शर्मा ने दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 80 रन बनाए थे। इसके बाद दूसरी पारी में उन्होंने 44 गेंदों पर 57 रनों की आतिशी पारी खेली।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: July 23, 2023 21:53 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : AP Rohit Sharma

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने पहली पारी में जहां 438 रन बनाए थे। वहीं जवाब में कैरेबियाई टीम 255 रनों पर ही सिमट गई। इस तरह टीम इंडिया को पहली पारी के आधार पर 183 रनों की लीड मिली। दूसरी पारी में शुरुआत से ही भारतीय टीम के मंसूबे साफ थे कि तेजतर्रार रन बनाए जाएं और वेस्टइंडीज के लिए जल्द से जल्द बड़ा टार्गेट सेट किया जाए। वैसा ही हुआ कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने टीम को आतिशी शुरुआत दिलाई। रोहित ने 35 गेंदों पर ही पचासा ठोक दिया। इतना ही नहीं रोहित शर्मा विराट कोहली को पीछे करते हुए अब WTC इतिहास में टीम इंडिया के टॉप स्कोरर बन गए हैं।

टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा का यह सबसे तेज पचासा रहा। उन्होंने युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के साथ पहले विकेट के लिए 11.5 ओवरों में ही 98 रनों की पार्टनरशिप कर डाली। रोहित ने 44 गेंदों पर 57 रन बनाए जिसमें पांच चौके और तीन छक्के शामिल थे। अपने नए जोड़ीदार यशस्वी का साथ यह उनकी लगातार तीसरी 50 प्लस की पार्टनरशिप भी रही। इससे पहले दोनों बार दोनों ने 100 से ज्यादा की साझेदारी की थी। यह जोड़ी अभी तक भारत के लिए शानदार साबित हुई है। इस सीरीज में अभी तक रोहित शर्मा का शानदार प्रदर्शन रहा है।

Rohit Sharma

Image Source : AP
रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने मचाई धूम

रोहित शर्मा का इससे पहले वेस्टइंडीज में रिकॉर्ड अच्छा नहीं था। उन्होंने दो मैचों की दो पारियों में सिर्फ 50 रन बनाए थे। लेकिन इस दौरे पर दो मैचों की तीन पारियों में रोहित शर्मा ने 240 रन बनाए। उन्होंने डोमिनिका में 103 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली थी। उसके बाद यहां पोर्ट ऑफ स्पेन में रोहित ने पहले 80 रन बनाए। उसके बाद दूसरी पारी में उन्होंने तेजतर्रार 57 रनों की पारी खेली। इसके अलावा रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में लगातार 30 पारियों में डबल डिजिट स्कोर बनाने का रिकॉर्ड भी बनाया। इससे पहले कोई भी बल्लेबाज ऐसा नहीं कर पाया था।

WTC में टीम इंडिया के टॉप स्कोरर बने रोहित

रोहित शर्मा 57 रनों की इस पारी के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में टीम इंडिया के टॉप स्कोरर बन गए हैं। इससे पहले विराट कोहली पिछली पारी में शतक लगाकर टॉप पर आ गए थे। वहीं अब रोहित शर्मा ने फिर से यह स्थान वापस पा लिया है। अभी हालांकि, विराट की बल्लेबाजी आनी है और वह कुछ खास पीछे नहीं हैं। रोहित ने WTC इतिहास में भारत के लिए 25 मैचों की 41 पारी में 2092 रन बनाए हैं। वहीं विराट के नाम 34 मैचों की 56 पारियों में 2063 रन दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें:-

Emerging Asia Cup: पाकिस्तान ने दूसरी बार जीता खिताब, फाइनल में इंडिया ए को मिली शर्मनाक हार

एशियन गेम्स में खेलेंगे टीम इंडिया के 3 सीनियर खिलाड़ी, कोच की मांग के बाद होगा रास्ता साफ!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement