Rohit Press Conference: विराट कोहली टीम के लिए निभाएंगे अहम भूमिका, रोहित और द्रविड़ ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए बनाया ये खास प्लान

Rohit Press Conference: विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए होंगे तीसरे ओपनर।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: September 18, 2022 14:48 IST
Rohit Press Conference, ind vs aus, india vs australia- India TV Hindi
Image Source : BCCI Rohit Press Conference ahead of 1st t20i

Highlights

  • विराट कोहली टीम इंडिया के लिए होंगे तीसरे ओपनर
  • टी20 वर्ल्ड कप में कर सकते हैं पारी की शुरुआत
  • ओपनिंग करते हुए एशिया कप में लगाया शतक

Rohit Press Conference: भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले टी20 मुकाबले के लिए मोहाली पहुंच चुकी है। ऑस्ट्रेलिया की कमान जहां आरोन फिंच के हाथों में है तो वहीं रोहित शर्मा टीम इंडिया की अगुआई कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से दोनों ही टीमों के लिए ये सीरीज अहम है। एशिया कप में हार के बाद टीम इंडिया को इस सीरीज में कई सवालों के जवाब ढ़ंढने होंगे। रोहित ने ऐसे ही कुछ सवालों पर अपना पक्ष रखने की कोशिश की और मोहाली पहुंचकर मीडिया से बात की।

विराट होंगे तीसरे ओपनर

भारतीय कप्तान ने स्पष्ट तौर पर कहा कि विराट कोहली आगामी टी20 वर्ल्ड कप में टीम के तीसरे ओपनर होंगे। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि आपके लिए विकल्प उपलब्ध होना हमेशा अच्छा होता है, खासकर यदि आप टूर्नामेंट में जा रहे हैं, तो आप वह लचीलापन चाहते हैं। यह हमारे लिए एक विकल्प है, और चूंकि हमने तीसरा ओपनर नहीं लिया है, वह जाहिर तौर पर ओपन कर सकते हैं। रोहित ने आईपीएल का उदाहरण देते हुए कहा कि उन्होंने अपनी फ्रेंचाइजी के लिए ओपन किया है और वहां उसने वाकई में अच्छा किया है। यह हमारे लिए एक निश्चित विकल्प है।

विराट ने एशिया कप में लगाया था शतक

बता दें कि विराट ने अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप में पारी की शुरुआत करते हुए अपना पहला टी20I शतक लगाया था। इसके साथ ही उन्होंने तीन सालों का अपना शतकों के सूखा भी खत्म किया था। वह भारत के लिए टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी भी रहे। रोहित ने कहा कि राहुल द्रविड़ से मेरी बात हुई थी और हमने फैसला किया है कि हमें कुछ मैचों में विराट के साथ ओपनिंग करनी होगी। हमने पिछले मैच में देखा है और हम खुश हैं।

केएल राहुल होंगे मुख्य ओपनर

रोहित ने हालांकि इस बात पर जोर दिया कि विराट हमारे लिए विकल्प हैं लेकिन केएल राहुल ही भारत के लिए ओपन करेंगे। हिटमैन शर्मा ने यह स्पष्ट किया कि टीम इंडिया अब कोई प्रयोग नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि हम प्रयोग करने जा रहे हैं। केएल राहुल निश्चित रूप से हमारे सलामी बल्लेबाज होने जा रहे हैं। भारत के लिए किए गए उनके प्रदर्शन को हमेशा नजरअंदाज किया गया है। एक या दो खराब खेल उसके पिछले रिकॉर्ड को प्रभावित नहीं करते हैं। हम जानते हैं कि केएल टीम के लिए क्या लाता है, शीर्ष क्रम में उसकी उपस्थिति हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड