Monday, April 29, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2024 के लिए 30 खिलाड़ियों पर BCCI की नजर, रोहित-विराट शामिल, सामने आया बड़ा अपडेट

T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले एक बड़ा अपडेट सामने आया है। इस टूर्नामेंट में रोहित और विराट भारतीय टीम का हिस्सा बन सकते हैं।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: January 03, 2024 6:23 IST
T20 World Cup 2024- India TV Hindi
Image Source : GETTY टी20 वर्ल्ड कप 2024

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन जून से वेस्टइंडीज और यूएस में किया जाएगा। इस टूर्नामेंट में कुल 20 टीमें हिस्सा लेंगी। इस मेगा इवेंट की तैयारियां सभी टीमों ने अभी से ही शुरू कर दी हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भी अपनी कमर कस ली है। रोहित शर्मा और विराट कोहली इस टूर्नामेंट में खेलेंगे या नहीं इसको लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। 

टी20 वर्ल्ड कप में खेल सकते हैं रोहित-विराट 

अजित अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति को अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम का चयन करते समय माथापच्ची करनी पड़ेगी क्योंकि रोहित शर्मा और विराट कोहली जून में होने वाले वर्ल्ड कप में खेलने के इच्छुक हैं। रोहित और कोहली दोनों नवंबर 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल के बाद भारत की तरफ से सबसे छोटे फॉर्मेट में नहीं खेले हैं। दो सेलेक्टर शिवसुंदर दास और सलिल अंकोला अभी साउथ अफ्रीका में है जबकि दूसरे टेस्ट मैच के दौरान अगरकर भी यहां पहुंच जाएंगे। पूरी संभावना है कि अगरकर और उनके साथी इस दौरान हेड कोच राहुल द्रविड़ और टेस्ट-वनडे के कप्तान रोहित और स्टार बल्लेबाज कोहली से बात करेंगे और उसी के बाद अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए टीम का चयन किया जाएगा। 

30 खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर रहेगी नजर

वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले आईपीएल में लगभग 30 खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर रखी जाएगी। अभी यह देखना होगा कि अगरकर और उनके साथी 11 जनवरी से मोहाली में होने वाली सीरीज के लिए रोहित और कोहली का चयन करते हैं या नहीं या फिर आईपीएल के दौरान ही उनकी फॉर्म और फिटनेस पर नजर रखी जाएगी। इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों ने स्पष्ट कर दिया है कि वह टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा बनना पसंद करेंगे। 

आईपीएल के आधार पर होगा टीम का सेलेक्शन

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 25 जनवरी से टेस्ट सीरीज खेलनी है और ऐसे में रोहित और कोहली का अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुने जाने की संभावना नहीं है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा कि सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या फिट नहीं है। अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली सीरीज से कुछ अनुमान नहीं लगाया जा सकता। कोई भी फैसला आईपीएल में पहले महीने के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

(INPUT- PTI)

ये भी पढ़ें

IND vs SA: दूसरे टेस्ट मैच से पहले रोहित शर्मा का बड़ा बयान, खिलाड़ियों की फिटनेस पर दिया ये अपडेट

एक ही टेस्ट में सेंचुरी और डबल सेंचुरी लगाने वाले बल्लेबाज, सुनील गावस्कर के अलावा इनका भी नाम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement