Saturday, April 27, 2024
Advertisement

रोहित शर्मा और विराट कोहली बराबरी पर, बाबर आजम छूटे पीछे

अब टीम इंडिया का अगला मिशन श्रीलंका सीरीज है। श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया को पहले तीन टी20 मैच खेलने हैं और इसके बाद दो टेस्ट मैचों की सीरीज होनी है। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: February 21, 2022 15:38 IST
Rohit Sharma-Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rohit Sharma-Virat Kohli

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खत्म हो गई है। भारतीय टीम ने सीरीज के सारे मैच जीतकर वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ कर दिया है। टीम इंडिया ने इससे पहले वन डे सीरीज में भी सारे तीन मैच जीते थे, यानी वेस्टइंडीज की टीम इस सीरीज में छह में से एक भी मैच नहीं जीत पाई है। अब टीम इंडिया का अगला मिशन श्रीलंका सीरीज है। श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया को पहले तीन टी20 मैच खेलने हैं और इसके बाद दो टेस्ट मैचों की सीरीज होनी है। इस बीच भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली इस सीरीज में एक मामले में बराबरी पर पहुंच गए हैं। 

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया को मिला नया फिनिशर, खेली अपने जीवन की बेहतरीन पारी, हार्दिक पांड्या पर संकट!

भारत और वेस्टइंडीज के बीच जो सीरीज हुई, उसमें रोहित शर्मा और विराट कोहली ने ठीकठाक प्रदर्शन किया है। हालांकि कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी तो नहीं खेल पाया, लेकिन दोनों ने अर्धशतक जरूर ठोके हैं। इसके बाद अब टी20 इंटरनेशनल मैचों में विराट कोहली ओर रोहित शर्मा 50 से ज्यादा रन बनाने के मामले में टॉप पर हैं। रोहित शर्मा और विराट कोहली अब तक टी20 इंटरनेशनल मैचों में 30 से ज्यादा बार 50 से ज्यादा का स्कोर कर चुके हैं। खास बात ये है कि इन दोनों के आसपास भी कोई नहीं हैं। 

यह भी पढ़ें : IND vs WI : टीम इंडिया ने 17 रन से जीता मैच, वेस्टइंडीज का सफाया

वैसे तो रोहित शर्मा और विराट कोहली बराबरी पर हैं, लेकिन विराट कोहली 97 मैचों में ही यहां तक पहुंचे हैं, इसलिए वे नंबर वन पर काबिज हैं, वहीं रोहित शर्मा को यहां तक पहुंचने के लिए 122 मैच खेलने पड़े हैं, इसलिए वे नंबर दो पर हैं। जहां तक इस लिस्ट में नंबर तीन की बात है तो वो पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम हैं। उन्होंने अब तक 73 मैचों में 26 बार 50 से ज्यादा का स्कोर किया है। हालांकि श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज में रोहित शर्मा के पास विराट कोहली से आगे निकलने का मौका है। इस सीरीज में तीन मैच खेले जाने हैं और विराट कोहली को इस सीरीज से आराम दिया गया है। यानी रो​हित शर्मा तीन मैचों में से अगर एक भी बार 50 प्लस का स्कोर कर देंगे तो वे विराट कोहली से आगे निकल जाएंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement