Saturday, May 04, 2024
Advertisement

टीम इंडिया को मिला नया फिनिशर, खेली अपने जीवन की बेहतरीन पारी, हार्दिक पांड्या पर संकट!

हार्दिक पांड्य इस वक्त अपनी फिटने से जूझ रहे हैं और वे खेल भी नहीं रहे हैं। ऐसे में टीम इंडिया को एक ऐसे फिनिशर की जरूरत है, जो अगर टीम पहले बल्लेबाजी करे तो तेजी के साथ आखिरी के ओवर में बल्लेबाजी कर सके, वहीं अगर बाद में बल्लेबाजी करे तो फंसे हुए मैच को निकालकर ले जाए।

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: February 20, 2022 23:23 IST
Venkatesh Iyer-shreyas iyer- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Venkatesh Iyer-shreyas iyer

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी और बाएं हाथ के बल्लेबाज युवराज सिंह के संन्यास लेने के बाद से टीम इंडिया को एक फिनिशर की जरूरत महसूस हो रही है। हालांकि बीच में हार्दिक पांड्या ने इस कमी को पूरा करने का काम किया, लेकिन हार्दिक पांड्य इस वक्त अपनी फिटने से जूझ रहे हैं और वे खेल भी नहीं रहे हैं। ऐसे में टीम इंडिया को एक ऐसे फिनिशर की जरूरत है, जो अगर टीम पहले बल्लेबाजी करे तो तेजी के साथ आखिरी के ओवर में बल्लेबाजी कर सके, वहीं अगर बाद में बल्लेबाजी करे तो फंसे हुए मैच को निकालकर ले जाए। इसके लिए भारतीय सेलेक्टर्स लगातार खिलाड़ियों को मौका दे रहे हैं। अब लगता ​है कि भारतीय चयनकर्ताओं की ये तलाश पूरी हो गई है। 

यह भी पढ़ें : IND vs WI : टीम इंडिया ने 17 रन से जीता मैच, वेस्टइंडीज का सफाया

दरअसल भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई सीरीज में वेंकटेश अय्यर ने शानदार प्रदर्शन किया है। सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में भी उन्होंने 35 नाबाद रन बनाए और ये उनके छोटे से इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी है। इस मैच में उन्होंने 23 रन देकर दो विकेट भी लिए। यही काम भारत के लिए कभी हार्दिक पांड्या भी किया करते थे। इससे पहले दूसरे मैच में भी उन्होंने 33 रन की पारी खेली थी।

यह भी पढ़ें : IND vs WI : टीम इंडिया के लिए इस धाकड़ तेज गेंदबाज ने किया डेब्यू

वेंकटेश अय्यर के टी20 करियर की बात करें तो वे अब तक पांच मैच खेल चुके है और इसमें उन्होंने 93 रन बनाए हैं। उनका औसत 31 का है और स्ट्राइक रेट 157 से कुछ ज्यादा का है। इस दौरान उन्होंने विकेट लेने का भी काम किया है। वहीं दो वन डे इंटरनेशनल मैचों में उन्होंने 24 रन बनाए हैं। हालांकि अभी कहना जल्दबाजी होगी कि वे लंबे समय तक खेलेंगे या नहीं, लेकिन अभी तो उनकी परीक्षा शुरू हुई है और उम्मीद है कि वे श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज में भी अच्छा खेल दिखाएंगे। इससे हार्दिक पांड्या की टीम में वापसी कुछ मुश्किल जरूर होगी। चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा पहले ही कर चुके हैं कि जब तक हार्दिक पांड्या गेंदबाजी नहीं करेंगे, उनकी वापसी मुश्किल है। हार्दिक पांड्या अभी भारत के लिए तो नहीं खेलेंगे, लेकिन आईपीएल में जरूर खेलेंगे, देखना होगा कि उसमें वे कैसा प्रदर्शन करते हैं। आईपीएल से ही तय होगा कि हार्दिक पांड्या की वापसी हो पाएगी या नहीं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement