Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Love Horoscope 04 May 2024: आज इन 2 राशियों की लव लाइफ में बढ़ेंगी नजदीकियां, इन लोगों को मिल सकता है पहला प्यार, पढ़ें लव राशिफल

Love Horoscope 04 May 2024: आज का दिन (4 मई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Naveen Khantwal Updated on: May 04, 2024 6:00 IST
Love Horoscope- India TV Hindi
Image Source : FILE Love Horoscope

Love Horoscope 04 May 2024: आज का दिन (04 मई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

MESH LOVE RASHIFAL- मेष लव राशिफल

धर्म की तरफ झुकाव होने के कारण अभी आपका अपने पिता या पिता तुल्य किसी व्यक्ति के साथ धर्मस्थान या लघु यात्रा का प्रोग्राम बन सकता है। व्यस्तता में अपने प्रिय को न भूलें क्योंकि यह समय रोमांस के लिए उपयुक्त है और आप अपने प्यार के साथ अंतरंगता व जुड़ाव महसूस करेंगे। रोमांस और दोस्ती आपके जीवन में कई रंग ले कर आये है, इन आनंददायी पलों का पूरे दिल से स्वागत करें। नए लोगों से बात करें और अपने विचारों को बांटे। लोगों से मिलजुल कर त्योहारों का मज़ा लें बस अपने प्यार को नजरअंदाज न करें। अपने पार्टनर को खास महसूस कराने के लिए उन्हें अपनी चाहत का अहसास कराएं।

VRISHABH LOVE RASHIFAL- वृषभ लव राशिफल
पिता या शिक्षक को हुए के कारण आप अपनी रोमांटिक यात्रा को स्थगित कर सकते हैं। समय न दे पाने के कारण आपकी लव लाइफ नीरस हो सकती है। रोमांस के फूलों में फिर से खुशबु भरने के लिए अपने साथी के लिए प्रेम पत्र लिखना एक अच्छा विचार है। अपने विचारों को दूसरों पर न थोपें बल्कि दूसरों के विचारों की तारीफ करें और इच्छाओं का ध्यान रखें।आपका दोस्ताना और सहनशील रवैया सबका दिल जीत लेगा। अपने प्यार का इजहार करना है तो यह समय सोचने का नहीं बल्कि आगे बढ़कर इजहार करने का है। जो पहले से रिश्ते में है वो इसे मजबूत करने के बारे में सोचें।

MITHUN LOVE RASHIFAL- मिथुन लव राशिफल
जीवन को कैसे जीना है इस बात को आप अच्छे से जानते हैं। किसी करीबी मित्र के साथ मस्ती और शॉपिंग आज आपकी प्राथमिकता रहेगी, लेकिन धन सोच समझ कर खर्च करें। विवाह के इच्छुक व्यक्तियों को अभी इंतज़ार करने की ज़रूरत है। आपका आज का दिन शुरू हो रहा है आशावादी दृष्टिकोण से, जिसमे आपको अपने चारों तरफ चमत्कार देखने को मिलेंगे। अपने रिश्ते को लेकर आज आप स्वयं को भाग्यशाली मानेंगे। अपने साथी को प्रभावित करने के लिए आप कुछ खास करने की ज़रूरत नहीं हैं, आप जैसे हैं वैसे ही उन्हें पसंद हैं बस आप उन पर भरोसा करें।

KARKA LOVE RASHIFAL- कर्क लव राशिफल
जीवन को रोमांचक और उत्साहित बनाने के लिए अपने स्वीटू के साथ छुट्टियों पर जाएँ और अपने प्रेम का प्रदर्शन करें। मोहब्बत को जीवंत बनाये रखने के लिए आपके प्रयास ज़रूरी हैं। विवादों और मुकदमेबाजी जैसी बाधाओं को अपने साथी के साथ मिलकर आप चुटकी बजाते ही दूर कर लेंगे । चाहत व यौन संबंधों में उत्तेजना और ज़िंदादिली जीवन को स्पाइसी बनाती है और इससे आप खुद को अपने साथी के प्रति आकर्षित महसूस करेंगे। अपने पुराने दोस्तों से मिलने का प्रोग्राम बन सकता है। यदि आप किसी से प्यार करते हैं तो आप पूरे मन से उसे प्यार करेंगे और कुछ बुरा होगा तो उसे भी सहन कर लेंगे।

SINGHA LOVE RASHIFAL- सिंह लव राशिफल
आपके सितारे बता रहे हैं कि आपका लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप आपके लिए डिवाइन लव की तरह है जिसमे आपको पूरा आनंद आ रहा है। इस खेल को रोमांचकारी और उत्साही बनाने के लिए अपनी कूटनीति और बुद्धिमता का प्रयोग करें। नए रिश्ते में थोड़ा सोच समझ कर आगे बढ़ें। आज आप बच्चों और रिश्तेदारों के साथ समय बिताने में दिलचस्पी रखेंगे। आपके पास सही क्षमता है और सही समय पर सही सलाह आपको सही राह दिखा सकती है। अपने शोना के साथ बेहतरीन समय बिताएंगे। अगर किसी से प्यार करते है तो दिल की बात बताने में देरी न करें क्योंकि आप दोनों का साथ जन्म जन्मांतर का है।

KANYA LOVE RASHIFAL- कन्या लव राशिफल
निवास स्थान यानि होम प्लेस पर आपको सुकून और आपके मन को शांति मिलती है। आपका स्वीटू आपका सबसे अच्छा दोस्त है जिसके साथ बिताया समय आपके लिए यादगार और स्पेशल होता है। अपनी पसंदीदा गतिविधियों के उसे शामिल करें और प्रोत्साहित भी करें। कम महत्वपूर्ण मुद्दों को छोड़ कर प्राथमिक मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें। व्यस्त रहने के कारण आप अपने साथी के लिए समय नहीं निकाल पा रहे हैं, फिर भी आपकी रोमांटिक जिंदगी बेहद शांतिपूर्ण है क्योंकि आपका पार्टनर समझदार और सहायक है। आज आर्थिक रूप से भी आपको फायदा होगा।

TULA LOVE RASHIFAL- तुला लव राशिफल
दोनों की समझदारी और सूझबूझ से आपके प्यार की गाडी बिना ब्रेक के दौड़ रही है। इसे ऐसे ही बनाये रखने के लिए कोई भी अवसर गवाएं बिना अपने जीवनसाथी को पैंपर करते रहें। अभी छोटे भाई-बहनों और चचेरे भाई से मिल कर आप आनंदित महसूस करेंगे। आज का दिन बहुत ही खास है। अपने उत्साह और इच्छाओं को जीवित रखें और अपने दोस्तों को पार्टी दें। आप और आपका स्वीटू दोनों अपने नए नए रिश्ते को लेकर उत्साही और बैचैन हैं। आपका यह रिश्ता धीरे धीरे किंतु अच्छे से विकसित होगा। कुछ समय आराम के लिए भी निकालें क्योंकि अगले हफ्ते व्यस्त रहने की संभावना है।

VRISHCHIK LOVE RASHIFAL- वृश्चिक लव राशिफल
आपके विचार सबसे अलग हैं लेकिन आपकी बातें लोगों को हर्ट कर सकती हैं। सोच समझ कर बात करना व अपने जीवनसाथी को समझना आपके जीवन में बाहर ले आएगा। पहले से प्लान कोई यात्रा रद्द हो सकती है ऐसे में पार्क की सैर भी आप दोनों को आनंदित कर सकती है। आज आपके मूड में बदलाव के कारण आप भावुक महसूस करेंगे। शांत रहें और अपना ध्यान अन्य कार्यों की ओर केंद्रित करें। प्यार और रोमांस भी आज आपकी प्राथमिकता रहेंगे। अपनी इन भावनाओं के साथ थोड़ी मस्ती को मिक्स कर लें उसके बाद आप अपनी सब समस्याओं को भूल कर आनंद महसूस करेंगे।

DHANU LOVE RASHIFAL- धनु लव राशिफल
रूप कभी कभी वो काम कर जाता है जो शब्द नहीं कर पाते। एक नए हेअरकट के बारे में आपका क्या ख़याल है? नए रिश्ते में किसी भी तरह की पहल करने से न हिचकिचाएं चाहे प्यार का इजहार हो या अंतरंगता। अधिक काम की वजह से आज आप परेशान हो सकते है लेकिन इससे आपको यह पता चलेगा कि आपका जीवनसाथी आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है। रिश्ते में अगर कोई समस्या या तनाव चल रहा है तो जितना जल्दी हो सके इसे ख़त्म कर दें क्योंकि बासी फूल और बेजान रिश्ते कभी भी ज़िंदगी को गुलजार नहीं कर सकते।

MAKARA LOVE RASHIFAL- मकर लव राशिफल
किसी खास की जुदाई के भय के कारण आप अभी तनहा महसूस कर रहे हैं जिससे आपके स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ सकता है। अगर लव लाइफ में समस्याएं आ रही हैं तो अपने सोचने व व्यवहार के तरीके को बदलें। अपने पार्टनर को वो सम्मान दें जिसका वो हकदार है। आज आर्थिक मामलों में व्यस्त होने के कारण आपको अपने निजी जीवन के लिए समय कम मिल सकता है। बिना कहे भी एक दूसरे की बात समझ जाना भी प्यार की ही निशानी है इसलिए इसे अनदेखा न करें। याद रखें किसी भी रिश्ते में यौन आकर्षण होना ज़रूरी है किंतु इससे रिश्ता अटूट रहे यह आवश्यक नहीं।

KUMBHA LOVE RASHIFAL- कुंभ लव राशिफल
जीवन के इस चरण में लक आपके साथ है जिससे हर कार्य में सफलता मिलेगी और आपके दोस्त व बड़े भाई बहन आपकी पूरी सहायता करेंगे। प्रेम की ज्वाला को प्रज्वलित करने के लिए आपके प्रयास पर्याप्त हैं। याद रखें, धीरे धीरे सीखकर ही प्रेम कला में निपुण बना जा सकता है। आज प्यार में सफलता और असफलता दोनों का संयोग है बस आपके नजरिये पर निर्भर करता है। अपनी जीवनशैली को बदलिए इससे रोमांटिक रिश्ते पर एक सकारात्मक प्रभाव पैदा हो सकता है। इससे अपने साथी के प्रति आकर्षण और अंतरंगता की वृद्धि में मदद मिलेगी। इश्क, प्यार और मोहब्बत के मामले में आज का दिन बेहद सुखद रहेगा।

MEENA LOVE RASHIFAL- मीन लव राशिफल
रोमांस में समस्याएं आपके काम और निजी जीवन को प्रभावित करेंगी। इसके कारण आप सामाजिक सर्कल से कट ऑफ होंगे। थोड़ा समय अपने परिवार या दोस्तों के साथ बिताएं इससे आप बेहतर महसूस करेंगे। अपने आप को शांत रखें क्योंकि प्यार में नोकझोंक से प्यार और भी गहरा हो जाता है। अपने प्रियजनों के साथ समय बिताने के लिए समय बिलकुल उचित है। अपने सोलमेट के प्रति आज आप अधिक आकर्षित महसूस करेंगे लेकिन अपनी भावनाओं का ख़याल रखें। लम्बे समय से अटके हुए कार्यों को आज पूरा करें। आपकी लवलाइफ से आप पूरी तरह से संतुष्ट है और इसी बात का प्रतीक है आपकी सफलता।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें- 

ये 3 राशियां होती हैं सबकी मददगार, लेकिन जरूरत के समय नहीं ले पाती दूसरों से हेल्प

लव लाइफ में परेशानियों का कारण है ये दोष, जानें कैसे बनता है कुंडली में और इसे दूर करने के उपाय

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement