Saturday, May 18, 2024
Advertisement

IPL 2024 में मुंबई इंडियंस की सबसे बड़ी कमजोरी आई सामने, बड़े से बड़े धुरंदर भी हो गए फेल

मुंबई इंडियंस की टीम इस सीजन लगभग प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है। टीम को केकेआर के खिलाफ रनचेज करते हुए 24 रनों से हार का सामना करना पड़ा है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: May 04, 2024 9:08 IST
Mumbai Indians- India TV Hindi
Image Source : AP/PTI मुंबई इंडियंस

आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से हुआ। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन के इस मैच में मुंबई इंडियंस की टीम को 24 रनों से हार का सामना करना पड़ा। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन इस सीजन बेहद खराब रहा है। उन्होंने इस सीजन खेले गए 11 मुकाबलों में से सिर्फ तीन ही मैच में जीत हासिल की है। ऐसे में आईपीएल की सबसे सफल टीम के खराब प्रदर्शन के बाद कई सवाल खड़े हो रहे हैं। इसी बीच टीम की सबसे बड़ी कमजोरी भी आईपीएल 2024 में नजर आई है।

मुंबई इंडियंस की सबसे बड़ी कमजोरी

आईपीएल के इस सीजन मुंबई इंडियंस के लिए सबसे बड़ी कमजोरी रनचेज करना रहा है। टीम रनचेज में पूरी तरह से फेल रही है। उन्होंने 11 मैचों में से 6 मैच में रनचेज किया है। जहां 5 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। वहीं एक मैच उन्होंने आरसीबी के खिलाफ जीता है। जहां उनकी टीम 197 रन के टारगेट को चेज कर रही थी। वहीं मुंबई इंडियंस ने टारगेट को डिफेंड करते हुए इस सीजन कुल 5 मैचों में 2 जीत हासिल की है। ऐस में मुंबई के लिए दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना काफी मुश्किल होता नजर आ रहा है। एक समय था जब मुंबई इंडियंस की टीम बड़े से बड़े रन चेज को करने के लिए जानी जाती थी।

केकेआर के खिलाफ नहीं चेज हो सका आसान सा टारगेट

कोलकाता नाइट राइजर्स के खिलाफ भी टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। टीम एक आसान से टारगेट को भी चेज नहीं कर सकी। मैच की पहली पारी में उनके गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और कोलकाता नाइट राइजर्स को 19.5 ओवर में 169 के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया। इस दौरान जसप्रीत बुमराह ने 3.5 ओवर के दौरान 18 रन देकर 3 विकेट और नुवान तुषारा ने भी 4 ओवर में 42 रन देकर तीन विकेट झटके। एमआई के पास इस मैच में सिर्फ 170 का टारगेट का था जोकि वानखेड़े स्टेडियम में चेज करना बेहद आसान काम है, लेकिन मुंबई इंडियंस इस मैच में 18.5 ओवर में 145 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। सूर्यकुमार यादव के अलावा कोई भी बल्लेबाज एमआई के लिए अच्छी पारी नहीं खेल सका। सूर्या ने इस मैच में 35 गेंदों पर 56 रनों की पारी खेली। उनकी अंक तालिका में 9वें स्थान पर है।

यह भी पढ़ें

MI vs KKR मैच में बना गजब का रिकॉर्ड, IPL के इतिहास में सिर्फ चौथी बार देखने को मिला ऐसा

MI vs KKR: कोलकाता से मिली हार मुंबई को पड़ी बहुत भारी, मैच के बाद पांड्या का बड़ा बयान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement