Saturday, May 18, 2024
Advertisement

MI vs KKR मैच में बना गजब का रिकॉर्ड, IPL के इतिहास में सिर्फ चौथी बार देखने को मिला ऐसा

IPL 2024: आईपीएल 2024 के 51वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को 24 रनों से हराया। इस मैच में दोनों टीमों ने मिलकर एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया।

Written By: Mohid Khan
Published on: May 04, 2024 6:39 IST
MI vs KKR- India TV Hindi
Image Source : AP MI vs KKR मैच में बना गजब का रिकॉर्ड

MI vs KKR Match: आईपीएल 2024 का 51वां मैच मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमों के बीच मुंबई के घर वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने  मुंबई इंडियंस को हराकर सीजन की 7वीं जीत हासिल की। वहीं, इस हार के साथ मुंबई इंडियंस के लिए प्लेऑफ के सभी दरवाजे लगभग बंद हो गए हैं। इस मैच में एक अनोखा रिकॉर्ड भी बना। दोनों टीमों ने मिलकर ऐसा कुछ किया जो इससे पहले आईपीएल में सिर्फ 3 बार ही देखने को मिला था। 

MI vs KKR मैच में बना गजब का रिकॉर्ड

मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया ये मैच गेंदबाजों के नाम रहा। इस सीजन में अभी तक लगभग हर एक मैच हाई स्कोरिंग रहा है, लेकिन इस मैच में बल्लेबाज एक-एक रन के लिए जूझते हुए नजर आए। खास बात ये रही कि दोनों ही टीमें इस मैच में ऑल आउट हुईं। ये आईपीएल के इतिहास का चौथा मैच है जब दोनों टीमों ने अपने सभी विकेट गंवाए। इससे पहले ऐसा सिर्फ 3 बार ही हुआ था। वहीं, साल 2018 के बाद ये पहला मौका था, तब एक ही मैच में दोनों टीमें ऑल आउट हो गईं। 

एक आईपीएल मैच में दोनों टीमों के ऑल-आउट

दिल्ली बनाम राजस्थान रॉयल्स, नागपुर, 2010

कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम आरसीबी, कोलकाता, 2017
मुंबई इंडियंस बनाम सनराइजर्स हैदराबाद, मुंबई, 2018
मुंबई इंडियंस बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स, मुंबई, 2024

कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24 रनों से मारी बाजी 

केकेआर की टीम इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.5 ओवरों में 169 रन बनाकर सिमट गई थी, जिसमें वेंकटेश अय्यर के बल्ले से 70 जबकि मनीष पांडे के बल्ले से 42 रनों की पारी देखने को मिली थी। वहीं टारगेट का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम 145 के स्कोर पर ही ऑल आउट हो गई। जिसके चलते केकेआर ने इस मैच में 24 रनों से बाजी मारी। केकेआर के लिए गेंदबाजी में मिचेल स्टार्क ने 4 जबकि आंद्रे रसेल, वरुण चक्रवर्ती और सुनील नरेन ने 2-2 विकेट हासिल किए। 

केकेआर ने खत्म किया 12 साल का इंतजार 

पिछले 12 सालों में ये पहला मौका भी है जब कोलकाता नाइट राइडर्स ने  मुंबई इंडियंस को वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में हराया। इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम मुंबई इंडियंस को उसके घर में सिर्फ 1 बार ही हरा सकी थी। ये जीत उसे साल 2012 में मिली थी। वहीं, ये सिर्फ दूसरा मौका ही है जब केकेआर ने मुंबई को वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में हराया है। 

ये भी पढ़ें

12 साल से जो नहीं हुआ, हार्दिक पांड्या की कप्तानी में वो भी हो गया...

T20 World Cup 2024 के लिए अमेरिका ने किया टीम का ऐलान, U19 भारतीय कप्तान का वहां भी कटा पत्ता

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement