Thursday, May 02, 2024
Advertisement

रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ नहीं खोल पाए खाता, बना दिया एशिया कप में अनचाहा रिकॉर्ड

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा एशिया कप 2023 के सुपर 4 के आखिरी मैच में बांग्लादेश के खिलाफ खाता भी नहीं खोल पाए। इससे पहले पिछले तीन मुकाबलों में नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने अर्धशतकीय पारियां खेली थीं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: September 15, 2023 19:42 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा एशिया कप 2023 में 194 रन बनाकर टॉप स्कोरर्स की लिस्ट में टॉप 5 में थे। पर बांग्लादेश के खिलाफ सुपर 4 के आखिरी मुकाबले में वह खाता भी नहीं खोल पाए। आज अगर वह 60 रन बना लेते तो वह इस साल एशिया कप में अभी तक के टॉप स्कोरर कुसल मेंडिस को पछाड़कर टॉप पर आ सकते थे। पर बांग्लादेश के लिए आज के मुकाबले में वनडे डेब्यू कर रहे तंजीम शाकिब ने रोहित को खाता भी नहीं खोलने दिया और पहले ओवर की दूसरी गेंद पर पवेलियन भेज दिया। इसी के साथ डक पर आउट होने के बाद रोहित के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड भी जुड़ गया।

वनडे एशिया कप के इतिहास में रोहित शर्मा का यह तीसरा डक था। इस डक के साथ वह इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा डक पर आउट होने वाले संयुक्त खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले चार खिलाड़ी जिसमें दो बांग्लादेश और एक-एक पाकिस्तान व श्रीलंका के शामिल हैं। वहीं वनडे क्रिकेट में वह कुल 15 बार बिना खाता खोले आउट हुए हैं। अभी तक इस टूर्नामेंट में रोहित शर्मा का शानदार प्रदर्शन रहा है। नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने लगातार तीन अर्धशतकीय पारियां खेली थीं। 

वनडे एशिया कप में सबसे ज्याडा डक

  1. रुबेल हुसैन (बांग्लादेश)- 3
  2. सलमान बट (पाकिस्तान)- 3
  3. महेला जयवर्धने (श्रीलंका)- 3
  4. अमीनुल इस्लाम (बांग्लादेश)- 3
  5. रोहित शर्मा (भारत)- 3

इस मैच की बात करें तो पहले खेलते हुए बांग्लादेश की टीम ने 8 विकेट पर 265 रन बनाए थे। शुरुआत में टीम की बल्लेबाजी लड़खड़ाई और उन्होंने 28 पर तीन और 59 पर चार विकेट गंवा दिए थे। उसके बाद शाकिब अल हसन ने 80 और तौहीद ह्रदोय की 54 रनों की पारी ने बांग्लादेश को संभाल लिया। अंत में नसुम अहमद की 44 रनों की तेजतर्रार पारी से टीम का स्कोर 265 तक पहुंचा। भारतीय टीम की जवाब में शुरुआत खराब रही और खबर लिखने तक बांग्लादेश के डेब्यूटेंट तंजीम इस्लाम ने रोहित शर्मा को डक और डेब्यूटेंट तिलक वर्मा को 5 के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया था।

यह भी पढ़ें:-

रोहित शर्मा ने पूरा किया स्पेशल 200, अब केवल 4 खिलाड़ी उनसे आगे

रवींद्र जडेजा ने हासिल किया खास मुकाम, अनिल कुंबले और हरभजन सिंह के क्लब में हुए शामिल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement