Thursday, May 02, 2024
Advertisement

रोहित शर्मा ने रच दिया दिया इतिहास, T20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय खिलाड़ी

आईपीएल के 17वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में रोहित शर्मा के बल्ले से 49 रनों की धमाकेदार पारी सिर्फ 27 गेंदों में देखने को मिली। रोहित ने इस दौरान 6 चौके और 3 छक्के भी लगाए।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 07, 2024 16:44 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : AP रोहित शर्मा

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन के 20वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस टीम के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा के बल्ले से टी20 क्रिकेट में एक बड़ा रिकॉर्ड बनते हुए देखने को मिला। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद मुंबई इंडियंस की तरफ से ईशान किशन के साथ पारी की शुरुआत करने उतरे रोहित शर्मा आज अपने पुराने अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए नजर आए। हालांकि वह 27 गेंदों में 49 रनों की पारी खेलकर आउट हो गए जिसमें 6 चौके और 3 छक्के भी देखने को मिले। इसी के साथ रोहित ने टी20 क्रिकेट में एक ऐसा कारनाम कर दिया जो इससे पहले कोई भी भारतीय खिलाड़ी करने में कामयाब नहीं हो सका था।

रोहित ने टी20 क्रिकेट में 1500 बाउंड्री के आंकड़े को किया पार

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में रोहित शर्मा कुल 9 बाउंड्री लगाने के साथ टी20 क्रिकेट में अब 1508 बाउंड्री हो गए हैं, जिसके बाद रोहित इस फॉर्मेट में पहले ऐसे भारतीय खिलाड़ी भी बन गए हैं, जिनके नाम 1500 से अधिक बाउंड्री लगाने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। रोहित के बाद टी20 क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा बाउंड्री लगाने की लिस्ट में दूसरे नंबर पर विराट कोहली हैं, जिनके नाम पर कुल 1486 बाउंड्री हैं। वहीं वर्ल्ड क्रिकेट में टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा बाउंड्री लगाने के रिकॉर्ड को देखा जाए तो उसमें क्रिस गेल पहले नंबर पर हैं, जिन्होंने अब तक कुल 2196 बाउंड्री लगाई हैं।

टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा बाउंड्री लगाने वाले खिलाड़ी

क्रिस गेल - 2196

एलेक्स हेल्स - 1855

डेविड वॉर्नर - 1673

कायरन पोलार्ड - 1670

अरोन फिंच - 1557

रोहित शर्मा - 1508

मुंबई इंडियंस को दी शानदार शुरुआत

रोहित शर्मा ने इस आईपीएल सीजन में अब तक एकबार भी 50 रनों का आंकड़ा पार करने में कामयाब नहीं हो सके, लेकिन उन्होंने टीम को तेज शुरुआत देने में अहम भूमिका अदा की। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला जब रोहित ने ईशान किशन के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 75 रनों की साझेदारी कर दी। रोहित अब तक इस सीजन में 4 मैचों में 118 रन बना चुके हैं।

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान की टीम को मिला नया हेड कोच, टी20 वर्ल्ड कप से पहले ये दिग्गज संभालेगा टीम की जिम्मेदारी

IPL 2024: विराट कोहली के नाम हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड, शतक जड़कर भी टीम को नहीं दिला सके जीत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement