Saturday, April 27, 2024
Advertisement

रोहित शर्मा के पास नंबर-1 बनने का सुनहरा मौका, सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ेंगे हिटमैन

रोहित शर्मा के पास क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ने का एक सुनहरा मौका है। ये खिलाड़ी नंबर वन भी बन सकता है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: June 21, 2023 9:37 IST
Sachin Tendulkar, Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY Sachin Tendulkar, Rohit Sharma

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में मिली हार के बाद टीम इंडिया अब वेस्टइंडीज दौरे पर जाने वाली है। इसके बाद टीम इंडिया को एशिया कप और वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट भी खेलने हैं। लेकिन सबसे पहले सभी क्रिकेट फैंस को एशिया कप का इंतजार है, जहां इस साल में भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होने वाली हैं। वहीं इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के पास भी क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर से आगे निकलने का एक सुनहरा मौका होगा।

सचिन से आगे निकलेंगे रोहित?

बता दें कि एशिया कप के 50 ओवर फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में सचिन तेंदुलकर 971 रनों के साथ तीसरे नंबर पर हैं। वहीं 745 रनों के साथ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 5वें स्थान पर। अगर एशिया कप 2023 में टीम इंडिया फाइनल तक जाती है तो रोहित को सचिन से आगे निकलने के लिए पूरे 6 मैच मिलेंगे। ऐसे में रोहित के पास मास्टर-ब्लास्टर को पीछे छोड़ने का एक अच्छा मौका होगा। वहीं चौथे नंबर पर पाकिस्तान के शोएब मलिक हैं। मलिक ने एशिया कप में 786 रन बनाए हैं। रोहित का मलिक से आगे निकलना तो तय ही है।

नंबर एक तक पहुंच पाएंगे रोहित?

वहीं ये देखना खास रहेगा कि रोहित शर्मा एशिया कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन पाएंगे या नहीं। एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज सनथ जयसूर्या हैं। जयसूर्या के नाम 1220 रन हैं। रोहित को नंबर एक तक पहुंचने के लिए 475 रन चाहिए। रोहित को ऐसा करने के लिए कम से कम 5 मौके तो मिल ही जाएंगे। उनको ऐसा करने के लिए दो-तीन शतक तो एशिया कप 2023 में लगाने होंगे। बड़े टूर्नामेंट्स में रोहित को पहले भी ऐसा करते हुए देखा जा चुका है। वहीं इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर श्रीलंका के ही कुमार संगकारा हैं। संगकारा ने 1075 रन इस टूर्नामेंट में बनाए हैं।

एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज:

1. सनथ जयसूर्या- 1220 रन

2. कुमार संगकारा- 1075 रन

3. सचिन तेंदुलकर- 971 रन

4. शोएब मलिक- 786 रन

5. रोहित शर्मा- 745 रन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement