Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

टीम इंडिया की बुरी हालत के बीच रोहित शर्मा ने किया मजाक, इस इशारे से अंपायर भी हुए कंफ्यूज

रोहित शर्मा ने WTC फाइनल के दूसरे दिन एक ऐसा इशारा किया जिससे फील्ड अंपायर्स भी कंफ्यूज नजर आने लगे।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: June 09, 2023 8:39 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : TWITTER रोहित के इशारे से अंपायर भी कंफ्यूज

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जहां टीम इंडिया की पकड़ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहद कमजोर नजर आ रही है। वहीं इसी बीच दूसरे दिन का रोहित शर्मा का एक वीडियो भी जमकर वायरल हो रहा है। दरअसल यह वीडियो भारतीय टीम की गेंदबाजी के दौरान का है। इसमें भारतीय कप्तान ऐसा इशारा करते हैं जिससे अंपायर भी कंफ्यूज हो जाते हैं। दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की टीम 469 रन बनाकर ऑलआउट हुई। उससे पहले दिन के पहले सत्र में टीम इंडिया के स्ट्राइक गेंदबाज मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी ने टीम को सफलताएं दिलाईं। शार्दुल ठाकुर ने भी स्टीव स्मिथ को 121 के स्कोर पर बोल्ड कर दिया।

जब गेंदबाजी मोहम्मद शमी कर रहे थे और क्रीज पर थे ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी। कैरी की पारी की शुरुआती में शमी ने उनसे कई कठिन सवाल अपनी गेंदबाजी के जरिए पूछे। बैक टू बैक एक ओवर में उनके खिलाफ LBW की अपील भी हुईं। इसी दौरान पहली बार में तो रोहित शर्मा डीआरएस के लिए नहीं गए और शमी को लगा शायद गेंद मिस कर जाती। लेकिन जब अगली गेंद पर फिर से जोरदार अपील हुई तो रोहित के साथ गेंदबाज शमी भी थोड़ा कंफ्यूज दिखे। पर अंत में रोहित शर्मा ने एक ऐसा इशारा किया जिससे पहले लगा उन्होंने डीआरएस ले लिया है। पर उन्होंने ऐसा नहीं किया था। पहले दिन भी उन्होंने हाथ पीछे करके अजीब तरह से डीआरएस लिया था।

रोहित ने अंपायर को किया कंफ्यूज

दरअसल रोहित शर्मा ने डीआरएस का पूरा इशारा नहीं किया था। रिव्यू लेकिन के लिए इशारा जो होता है उसमें आपको दोनों हाथों से इंग्लिश का लेटर 'T' बनाना होता है। पर रोहित ने ऐसा नहीं किया बल्कि सिर्फ ऐसा करने की एक्टिंग की। उनके इस इशारे से फील्ड अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ और क्रिस गाफने दोनों कंफ्यूज नजर आए। साथी खिलाड़ी रवींद्र जडेजा भी रोहित से बाद में इस पर मजे लेते दिखे। यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो गया। पर इसके बाद कुछ ऐसा हुआ जिसके बाद शायद किसी भी भारतीय फैन को किसी हंसी-मजाक से हंसी नहीं आएगी।

 

View this post on Instagram

A post shared by ICC (@icc)

भारतीय टॉप ऑर्डर फेल

भारतीय गेंदबाजों ने पहले दिन 3 विकेट पर 327 रन देने के बाद दूसरे दिन कुछ हद तक वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 469 पर ढेर कर दिया। जवाब में भारतीय टॉप ऑर्डर फ्लॉप हुआ और 71 के स्कोर पर ही रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली पवेलियन लौट गए। टीम ने दूसरे दिन के अंत तक 5 विकेट खोकर 151 रन बनाए थे। रवींद्र जडेजा ने 48 रनों की पारी खेली और दिन के आखिरी आधे घंटे में नाथन लायन का शिकार बने। अजिंक्य रहाणे 29 और केएस भरत 5 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं टीम इंडिया की आखिरी उम्मीद के तौर पर। इसके बाद टेल आना शुरू हो जाएगी।

यह भी पढ़ें:-

WTC Final: कोहली और गिल पर फूटा फैंस का गुस्सा, IPL को बताया ICC ट्रॉफी की सबसे बड़ी रुकावट

WTC Final: घर के शेर, ओवल में ढेर; इन 5 गलतियों के कारण बैकफुट पर टीम इंडिया

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement