Friday, May 03, 2024
Advertisement

रोहित शर्मा बने दुनिया के नंबर 1 सिक्सर किंग, क्रिस गेल का वर्ल्ड रिकॉर्ड हुआ चकनाचूर

टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। रोहित ने इस मामले में क्रिस गेल को पीछे छोड़ा है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: October 11, 2023 22:39 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : BCCI Rohit Sharma

ODI World Cup 2023: रोहित शर्मा। टीम इंडिया के कप्तान और पूरी दुनिया में हिटमैन के नाम से मशहूर ये बल्लेबाज जब भी अपनी लय में होता है तो कोई ना कोई रिकॉर्ड चकनाचूर होना तय है। अफगानिस्तान के खिलाफ जब टीम इंडिया अपने दूसरे वर्ल्ड कप मैच में उतरी तो रोहित पूरी लय में थे। रोहित ने इस मैच में भारत की पारी के दौरान जब बल्लेबाजी के लिए उतरे तो उन्होंने वर्ल्ड क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड तोड़ दिया। 

रोहित के नाम हुआ वर्ल्ड रिकॉर्ड

रोहित शर्मा जैसे ही अफगानिस्तान के खिलाफ पारी की शुरुआत करने उतरे तो उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करना शुरू कर दिया। रोहित ने इस मुकाबले में मात्र 30 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी कर ली। इस बीच वो 4 छक्के लगा चुके हैं। इसी के साथ रोहित वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले बल्लेबाज बन गए। रोहित के अब कुल 556 इंटरनेशनल छक्के हो चुके हैं। वहीं उन्होंने इस मामले में क्रिस गेल को पीछे छोड़ दिया है। गेल के कुल 553 इंटरनेशनल छक्के हैं। वहीं शाहिद अफरीदी 476 छक्कों के साथ तीसरे नंबर पर हैं।

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले बल्लेबाज:

1. रोहित शर्मा- 556 छक्के

2. क्रिस गेल- 553 छक्के

3. शाहिद अफरीदी- 476 छक्के

4. ब्रैंडन मैक्कुलम- 398 छक्के

5. मार्टिन गप्टिल- 383 छक्के

दिल्ली में रोहित का तूफान

अफगानिस्तान के खिलाफ रोहित घातक फॉर्म में नजर आ रहे हैं। रोहित और ईशान ने मिलकर पहले 10 ओवर में 94 रन जोड़ दिए। रोहित नाबाद 76 और ईशान 11 रन बनाकर खेल रहे हैं। टीम इंडिया का रन रेट पहले 10 ओवरों में 9.4 का रहा। अबतक इस वर्ल्ड कप में इतनी तेज बल्लेबाजी किसी भी टीम ने नहीं की है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement