Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Rohit Sharma on Axar Patel: 'बापू बधु सारू छे,' अक्षर पटेल की मैच विनिंग पारी के बाद रोहित शर्मा ने ऐसे किया रिएक्ट

Rohit Sharma on Axar Patel: अक्षर पटेल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दूसरे वनडे में 35 गेंदों पर नाबाद 64 रनों की पारी खेलकर भारत को शानदार जीत दिलाई थी और सीरीज पर कब्जा भी करवाया था।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Updated on: July 26, 2022 11:12 IST
रोहित शर्मा और अक्षर...- India TV Hindi
Image Source : GETTYIMAGES, TWITTER रोहित शर्मा और अक्षर पटेल

Highlights

  • अक्षर पटेल ने खेली थी 35 गेंदों पर नाबाद 64 रनों की मैच विनिंग पारी
  • अक्षर ने वनडे डेब्यू के 8 साल बाद लगाया था पहला अर्धशतक
  • टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में ली 2-0 की अजेय बढ़त

Rohit Sharma on Axar Patel: भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले दोनों मुकाबले जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है। दूसरे वनडे में ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने बल्ले से दमदार प्रदर्शन करते हुए कैरेबियाई टीम के जबड़े से जीती छीन ली और भारत को सीरीज भी जिता दी। उनके इस दमदार प्रदर्शन की पूरी दुनिया में चर्चा हुई। वहीं टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा भी खुद को अपनी खुशी का इजहार करने से रोक नहीं पाए।

रोहित शर्मा ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर अक्षर पटेल की इस पारी और भारत की शानदार जीत के बाद पोस्ट किया। अक्षर गुजरात से हैं तो रोहित ने कुछ गुजराती लफ्जों का भी इस्तेमाल किया और लिखा कि,'Woah, कुछ ऐसा शानदार परफॉर्मेंस टीम इंडिया ने कल रात किया।' रोहित ने आगे अक्षर पटेल को टैग करते हुए गुजराती भाषा में लिखा कि, 'बापू बधु सारू छे।'

'बापू सब ठीक है ना'

रोहित शर्मा के गुजराती वाक्य के मतलब को जानने के लिए आपको यह बता दें कि अक्षर पटेल का निकनेम बापू भी है। तो रोहित ने उनसे पूछा कि, बापू सब ठीक है ना। दरअसल इस मैच में अक्षर ने अपना अलग ही अवतार दिखाया। उनके इस रूप में पहले बहुत कम ही देखा गया था। वनडे क्रिकेट में भी उन्होंने डेब्यू के कई सालों के बाद अपना पहला अर्धशतक लगाया था। उन्होंने इस मैच में गेंद और बल्ले दोनों से कैरेबियाई टीम की नाक में दम कर दिया।

अक्षर पटेल की रिकॉर्ड तोड़ पारी से भारत को मिली जीत

अक्षर पटेल ने टीम इंडिया के लिए 2014 में वनडे डेब्यू किया था। यह उनका 41वां मुकाबला था और इससे पहले तक के आंकड़े उनका ऑलराउंडर कहलाना सही नहीं साबित कर रहे थे। लेकिन इस मैच में उन्होंने अपने डेब्यू के आठ साल बाद वनडे क्रिकेट में पहला अर्धशतक लगाया और पहली बार 50 रनों से ज्यादा की पारी खेली। इस मुकाबले में अक्षर ने पहले गेंदबाजी करते हुए 9 ओवर में 1 मेडन के साथ 40 रन दिए और एक विकेट अपने नाम किया। इसके बाद उन्होंने 35 गेंदों पर नाबाद 64 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई।

Axar Patel: एक ही मैच में जीरो से हीरो बन गए अक्षर पटेल, छक्का लगाकर टीम को दिलाई जीत; ODI में पहली बार किया ऐसा

अक्षर ने अपनी इस पारी के दौरान एमएस धोनी से लेकर शोएब मलिक तक कई दिग्गजों के साथ रिकॉर्ड लिस्ट में जगह भी बनाई। उन्होंने आखिरी के 10 ओवरों में 100 से अधिक रन बनाने में टीम इंडिया की मदद करते हुए आखिरी ओवर में छक्का लगाकर टीम को 312 रनों के लक्ष्य का सफल चेज करवाया। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने वनडे सीरीज में भी 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। सीरीज का आखिरी मुकाबला अब 27 जुलाई को खेला जाएगा।

Koo Appभारत के लिए अक्षर पटेल की वीरतापूर्ण बल्लेबाजी | वेस्टइंडीज फिर फारिक हो गई | शाई टन व्यर्थ! #cricketonkoo

View attached media content

- Danish kaneria (@kan_261) 25 July 2022

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement