Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

कप्तान रोहित शर्मा ने WTC फाइनल से पहले ही बताया टीम का प्लान, अचानक खोल दिया बड़ा राज

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: June 04, 2023 22:48 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma

Rohit Sharma: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से इंग्लैंड को ओवल मैदान पर खेला जाएगा। टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा का हाथों में है। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम के कैप्टन पैट कमिंस हैं। अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले ही कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा राज खोल दिया है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

ओवल में लगाया था शतक 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड की धरती पर एकमात्र टेस्ट शतक 2021 में ‘द ओवल’ में बनाया था। रोहित ने आईसीसी के एक कार्यक्रम ‘आफ्टरनून विद टेस्ट लीजेंड्स’ में कहा कि मुझे लगता है कि आमतौर पर बल्लेबाज के लिए इंग्लैंड में काफी चुनौतीपूर्ण सिचुएशन होती हैं। जब तक आप चुनौतियों से निपटने के लिए तैयार रहते हो, तब तक आपको सफलता मिलती है।

इंग्लैंड में किया है अच्छा प्रदर्शन 

रोहित शर्मा ने 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट में भारत में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज रहे थे। पैट कमिंस, रॉस टेलर और इयान बेल के साथ बैठे भारतीय कप्तान ने अपने निजी अनुभव के बारे में बात करते हुए कहा कि 2021 में मुझे एक चीज महसूस हुई कि आप कभी भी क्रीज पर जमते नहीं हो और फिर मौसम बदलता रहता है। आपको लंबे समय तक ध्यान लगाए रखना होता है और फिर आपको पता चल जाता है कि अब गेंदबाजों को धुनने का समय आ गया है। आपको क्रीज पर जाकर समझना होता है कि आपकी मजबूती क्या है। 

पूर्व खिलाड़ियों से सीखेंगे ये चीज 

मुंबई इंडियंस और टीम इंडिया के साथ इतने सालों में रोहित शर्मा आंकड़ों और डाटा पर काफी ध्यान देते हैं। रोहित को लगता है कि ‘द ओवल’ में सफलता हासिल करने वाले पूर्व खिलाड़ियों के स्कोर बनाने के ‘पैटर्न’ को जानना बुरा विचार नहीं है। उनके रन बनाने के ‘पैटर्न’ को जानना अच्छा होगा। मैंने पाया कि ओवल में स्क्वायर बाउंड्री काफी तेज लगती हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement