Monday, April 29, 2024
Advertisement

सीरीज जीत के बाद कप्तान रोहित ने की इन खिलाड़ियों की तारीफ, यशस्वी जायसवाल को लेकर कही ये बात

India vs England: भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले को जीतने के साथ सीरीज को 4-1 से जीतने में सफलता हासिल की। इस सीरीज में टीम इंडिया की तरफ से यशस्वी जायसवाल का जहां बल्ले से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला तो वहीं गेंद से अश्विन ने कमाल दिखाया।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: March 09, 2024 15:50 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY रोहित शर्मा

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज को 4-1 से अपने नाम करने में सफलता हासिल की। इस सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था, इसके बाद रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने शानदार तरीके से वापसी करते हुए अगले 4 मैचों में इंग्लैंड की टीम को वापसी का कोई भी मौका नहीं देते हुए सभी को एकतरफा तरीके से अपने नाम किया। टीम इंडिया के लिए इस टेस्ट सीरीज में जहां यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल का बल्ले से कमाल देखने को मिला तो वहीं गेंद से एकबार फिर रविचंद्रन अश्विन ने अपनी फिरकी का जादू देखने को मिला। वहीं सीरीज जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा भी काफी खुश दिखाई दिए जिसमें उन्होंने टीम के युवा खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की।

इस सीरीज जीत का श्रेय पूरी टीम को जाता है

रोहित शर्मा ने टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद मैच प्रजंटेशन के समय कहा कि जब आप इस तरह से टेस्ट मैच जीतते हैं तो सभी चीजें अपनी जगह पर सही लगती हैं। टीम में शामिल कुछ खिलाड़ियों के पास भले ही अभी इस फॉर्मेट में खेलने का अधिक अनुभव ना हो लेकिन उन्होंने अभी तक काफी क्रिकेट खेला है और मेरी जिम्मेदारी थी कि वह दबाव में बेहतर प्रदर्शन कर सके जो उन्होंने किया भी। इस सीरीज जीत का श्रेय पूरी टीम को जाता है। जब आप इस तरह से कोई सीरीज जीतते हैं तो सभी शतकों के बारे में बात करते हैं लेकिन आपको टेस्ट मैच जीतने के लिए 20 विकेट हासिल करने होते हैं।

कुलदीप और यशस्वी को लेकर रोहित ने कही ये बात

इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में कुलदीप यादव और यशस्वी जायसवाल का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। कप्तान रोहित शर्मा ने अपने बयान में दोनों ही खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा कि हमने कुलदीप से काफी समय पहले बात की थी, जब इस मुकाबले में पहली पारी के दौरान हम विकेट की तलाश में थे तो कुलदीप ने हमें सफलता दिलाई थी। इंजरी से वापस आने के बाद से कुलदीप ने काफी बेहतरीन खेल दिखाया और उन्होंने एनसीए में अपनी फिटनेस को लेकर काफी काम भी किया है। यशस्वी का भविष्य काफी शानदार है। जब इस तरह का खिलाड़ी आपकी टीम में मौजूद होता है तो विपक्षी टीम के गेंदबाज दबाव महसूस कर रहे हैं। हालांकि उसे अभी आगे काफी चुनौतियों का सामना करना है लेकिन वह इन सभी परिस्थितियों के लिए खुद को तैयार रखता है।

ये भी पढ़ें

रविचंद्रन अश्विन का बड़ा कीर्तिमान, अनिल कुंबले को छोड़ा पीछे; खास मामले में बने नंबर-1 भारतीय

शोएब बशीर ने कर दिया बड़ा कारनामा, 21 साल की उम्र में बने ऐसा करने वाले इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement