Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Rohit Sharma Backs Virat Kohli: रोहित शर्मा ने विराट कोहली का किया समर्थन, कपिल देव का नाम आने पर कहा- उन्हें नहीं पता टीम में क्या चल रहा

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जरूर 2-1 से अपने नाम कर ली लेकिन विराट कोहली का खराब फॉर्म टीम के लिए चिंता का विषय बना रहा।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Updated on: July 11, 2022 9:50 IST
विराट कोहली और रोहित...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES विराट कोहली और रोहित शर्मा

Highlights

  • भारत ने रोहित शर्मा की कप्तानी में जीती लगातार छठी सीरीज
  • इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज टीम इंडिया ने 2-1 से जीती
  • विराट कोहली ने दो पारियों में बनाए सिर्फ 12 रन (1,11)

Rohit Sharma Backs Virat Kohli: भारतीय टीम का प्रदर्शन अच्छा रहे या बुरा, टीम जीते या हारे, लेकिन पिछले कुछ सालों से महीनों से हर किसी की जुबां पर एक ही बात है विराट कोहली का फॉर्म। विराट जिन्हें रन मशीन कहा जाता था अब 30-40 रन बनाने के लिए भी जूझ रहे हैं। नवंबर 2019 के बाद से उनके बल्ले से शतक तो नहीं निकला है इसके अलावा पिछली 11 पारियों में वह सिर्फ एक बार फिफ्टी लगा पाए हैं। दुनिया अपनी राय दे रही है और एक्सपर्ट्स टीम को नसीहत दे रहे हैं लेकिन भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने विराट कोहली का खुलकर समर्थन किया है।

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज करने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए और विराट कोहली से जुड़े सवाल पर उन्होंने दो टूक जवाब दिया। सवाल यह था कि, विराट इतने सीनियर खिलाड़ी हैं और उन्होंने इतना कुछ किया है लेकिन आजकल टी20 का जो फॉर्मेट है और युवा खिलाड़ी अच्छा करते जा रहे हैं तो ऐसे में आप कप्तान और हेड कोच के लिए यह कितना मुश्किल होता है कि क्या फैसला लिया जाए?

रोहित शर्मा का दो टूक जवाब

रोहित शर्मा ने पहले तो कहा कि, "हमारे लिए तो कुछ मुश्किल नहीं है क्योंकि हम बाहर का कुछ सुनते नहीं हैं। यह एक्सपर्ट लोग मुझे पता नहीं कौन हैं। एक्सपर्ट क्यों बोला जाता है उनको मुझे यह नहीं समझ आता है।" इतने में ही पीछे से रिपोर्टर की आवाज आती है कपिल पाजी (कपिल देव)। जिसके बाद रोहित शर्मा कहते हैं कि, "वह लोग बाहर से देखते हैं उन्हें नहीं पता कि टीम के अंदर क्या चल रहा है। हमारी सोच क्या है, एक टीम बनाते हैं हमलोग, लड़कों को मौका मिलता है, लड़कों को बैक किया जाता है। यह सभी चीजें बाहर के लोगों को पता नहीं होती हैं।"

आगे भारतीय कप्तान ने कहा कि,"बाहर क्या हो रहा है यह हमारे लिए जरूरी नहीं है, अंदर क्या हो रहा है यह हमारे लिए जरूरी है। फॉर्म में उतार-चढ़ाव चलता रहता है। हम प्लेयर के फॉर्म को नहीं बल्कि उसकी क्वालिटी को बैक करते हैं। जो प्लेयर सालों से अच्छा करता आ रहा है उसे कुछ सीरीज या कुछ सालों के हिसाब से हम नहीं जज कर सकते हैं। हम लोग जो टीम बनाते हैं हमें पता है कि उस प्लेयर की कितनी अहमियत है। इसलिए बाहर के लोगों के दरख्वास्त है कि उनका पूरा हक है सवाल करने का लेकिन, हमें बाहर की चीजों से फर्क नहीं पड़ता।"

IND vs ENG: रोहित की कप्तानी में टूटा लगातार 19 जीत का सिलसिला, पॉन्टिंग का वर्ल्ड रिकॉर्ड टूटते-टूटते बचा

विराट कोहली के प्रदर्शन पर नजर डालें तो विराट कोहली का नवंबर 2019 में आखिरी शतक आया था और उसके बाद से दुनिया उनके 71वें शतक का इंतजार कर रही है। उन्होंने पिछली 11 पारियों में भी सिर्फ एक अर्धशतक लगाया है। इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम टेस्ट में भी वह फ्लॉप रहे। फिर टी20 सीरीज में भी उनके बल्ले से रन नहीं निकले। दूसरी तरफ दीपक हुड्डा और संजू सैमसन जैसे युवा खिलाड़ी जो अच्छा करके भी बाहर बैठे हैं। ऐसे में रोहित कितना भी विराट को बैक कर लें लेकिन टी20 वर्ल्ड कप में अगर आपकी टीम की मध्यक्रम की एक अहम कड़ी यूं ही कमजोर रही तो मिशन ऑस्ट्रेलिया में विरोधी टीमें आसानी से सेंध लगा देंगी।

विराट कोहली का इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 से पहले पिछली 10 पारियों का प्रदर्शन (इस पारी में बनाए 11 रन)

Image Source : INDIA TV
विराट कोहली का इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 से पहले पिछली 10 पारियों का प्रदर्शन (इस पारी में बनाए 11 रन)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement