Saturday, April 27, 2024
Advertisement

WTC फाइनल से ठीक पहले टीम इंडिया को अचानक लगा तगड़ा झटका, इंजर्ड हो गया ये खतरनाक खिलाड़ी

WTC Final 2023: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले ही भारतीय टीम का एक स्टार खिलाड़ी चोटिल हो गया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: June 06, 2023 17:02 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian Cricket Team

India vs Australia WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच अभी तक 106 टेस्ट मैच खेले गए हैं, जिसमें से 44 मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मारी है। वहीं, टीम इंडिया ने 32 टेस्ट मुकाबले जीते हैं। अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल से पहले ही टीम इंडिया का एक स्टार खिलाड़ी चोटिल हो गया है। 

ये खिलाड़ी हो गया चोटिल  

इंडिया टीवी के सूत्रों के हवाले से पता चला है कि भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा नेट में प्रैक्टिस करते समय चोटिल हो गए हैं। उनके अंगूठे में चोट लग गई है। वह मैदान से बाहर चले गए, लेकिन कुछ देर बाद रोहित वापस मैदान पर आए गए। फाइनल से कुछ दिन पहले ही भारतीय कप्तान को हाथ में बैंडेज बांधे हुए देखा गया था। अब उनके चोट लग गई है। इससे भारतीय टीम की परेशानी बढ़ सकती हैं। 

विस्फोटक बैटिंग में माहिर 

रोहित शर्मा की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में होती है। उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। जब वह लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। उन्होंने भारत के लिए साल 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था। तब से वह भारतीय बैटिंग ऑर्डर की रीढ़ बने हुए हैं। उन्होंने अभी तक भारत के लिए 49 टेस्ट मैचों में 3379 रन बनाए हैं, जिसमें 9 शतक और 14 अर्धशतक शामिल हैं। 

10 साल से नहीं जीती ICC ट्रॉफी 

भारतीय टीम ने साल 2013 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। पिछले 10 सालों में टीम इंडिया एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सकी है। इस बार भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में खिताब जीतकर पिछले 10 साल का आईसीसी ट्रॉफी का सूखा खत्म करने की कोशिश करेगी। भारत के पास स्टार खिलाड़ियों की फौज है, जो मैच का रुख बदलने में माहिर हैं। 

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के लिए भारतीय टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement