Saturday, May 04, 2024
Advertisement

SRH vs RCB: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का IPL में बड़ा कीर्तिमान, लीग के इतिहास में ऐसा करने वाली बनी दूसरी टीम

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। आरसीबी ने एक ऐसा कारनामा किया है जो इससे पहले केवल एक ही टीम कर सकी थी।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: April 25, 2024 19:00 IST
Royal Challengers Bengaluru- India TV Hindi
Image Source : IPL रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का IPL में बड़ा कीर्तिमान

Royal Challengers Bengaluru: आईपीएल 2024 का 41वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमों के बीच खेला जा रहा है। दोनों टीमों के बीच ये मैच हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में हो रहा है। इस मैच की शुरुआत होते ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने एक खास लिस्ट में अपनी जगह बना लगी है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने एक ऐसा कारनामा किया है जो इससे पहले केवल एक ही टीम कर सकी थी। 

RCB का आईपीएल में बड़ा कारनामा 

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेला जा रहा मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के आईपीएल इतिहास का 250वां मैच है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आईपीएल के इतिहास में 250 मैच खेलने वाली दूसरी टीम बन गई है। इससे पहले ये कारनामा सिर्फ मुंबई इंडियंस की टीम ने किया था। हालांकि, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम अभी तक आईपीएल का एक भी खिताब नहीं जीत सकी है। आरसीबी ने 3 बार फाइनल तक का सफर तय किया है और उसे हर बार हार का सामना करना पड़ा है। 

IPL में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाली टीमें 

मुंबई इंडियंस - 255 मैच

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु - 250 मैच 
दिल्ली कैपिटल्स - 247 मैच
कोलकाता नाइट राइडर्स - 244 मैच 
पंजाब किंग्स - 240 मैच 

आईपीएल 2024 में आरसीबी का प्रदर्शन 

हर बार की तरह इस बार भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने शुरुआती 8 मैचों में से 7 मैचों में हार का सामना किया है। वह फिलहाल प्वॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे 10वें पायदान पर है। ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेला जा रहा मैच के लिए काफी अहम है। आरसीबी इस मैच को हार जाती है तो वह प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो जाएगी। 

ये भी पढ़ें

बड़ी खबर! BCCI जल्द लेने जा रहा बड़ा फैसला, अब ये खिलाड़ी होंगे मालामाल

T20 World Cup 2024: नहीं खेला एक भी विश्व कप, अब नहीं मिला मौका तो क्या....

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement