Monday, May 06, 2024
Advertisement

रुतुराज गायकवाड़ के नाम जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड, चेन्नई सुपर किंग्स के लिए काल बना उनका शतक

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ रुतुराज गायकवाड़ का शतक उनकी टीम के लिए कोई काम न आ सका और उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इस शतक के साथ उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी जुड़ गया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: April 24, 2024 12:34 IST
Ruturaj Gaikwad- India TV Hindi
Image Source : IPL लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए रुतुराज गायकवाड़

चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेले गए मुकाबले में चेन्नई को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में मिली हार के बाद चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को अंक तालिका में भी नुकसान हुआ है। इस मैच में सीएसके के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने शतक जड़ा था। हालांकि दूसरी पारी में लखनऊ सुपर जायंट्स के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस के शतक ने रुतुराज गायकवाड़ के शतक को फीका कर दिया। इस मैच में रुतुराज गायकवाड़ ने शतक के कारण एक अनचाहा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है।

गायकवाड़ के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड

रुतुराज गायकवाड़ ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 60 गेंदों पर 108 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 180 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की और 12 चौके और 3 छक्के जड़े, इस सीजन में रुतुराज गायकवाड़ का ये पहला शतक और उनके आईपीएल करियर का ये दूसरा शतक है। गायकवाड़ ने इस मैच में 56 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया, लेकिन इतनी शानदार पारी के बाद भी उनके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड बना गया।

दरअसल गायकवाड़ ने जब-जब शतक जड़ा है उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा है। उनके नाम दो शतक है और दोनों बार चेन्नई की टीम मैच हारी है। हारे हुए मैचों में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में गायकवाड़ अब दूसरे स्थान पर आ गए हैं। इस लिस्ट में और भी बड़े खिलाड़ियों का नाम है। पहले स्थान पर विराट कोहली हैं। कोहली के नाम तीन ऐसे शतक दर्ज हैं जब उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

हारे हुए मैचों में सबसे ज्यादा शतक दर्ज करने वाले बल्लेबाज

  • विराट कोहली - 3 शतक
  • रुतुराज गायकवाड़ - 2 शतक
  • हाशिम अमला - 2 शतक
  • संजू सैमसन - 2 शतक

पारी थी काफी शानदार

रुतुराज गायकवाड़ की पारी इस मैच में काफी शानदार थी। वह आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए शतक जड़ने वाले पहले कप्तान बन गए हैं। उन्होंने सीएसके के लिए बतौर कप्तान सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। इससे पहले ये रिकॉर्ड एसएस धोनी के नाम था। धोनी ने सीएसके के लिए बतौर कप्तान 84 रन की पारी खेली थी। वहीं वह चौथे ऐसे खिलाड़ी बने हैं जिसके नाम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए दो शतक हैं।

यह भी पढ़ें

HBD Sachin Tendulkar: जब पूरी तरह खत्म हो गया था सचिन का करियर, सबसे महान कमबैक की कहानी

रातों-रात फेमस हो गया LSG का ये फैन, सोशल मीडिया पर मचाई सनसनी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement