Friday, April 19, 2024
Advertisement

SA 20: आईपीएल ऑक्शन के अनसोल्ड खिलाड़ियों का धमाल, काव्या मारन की सनराइजर्स को मिली हार

साउथ अफ्रीका टी20 लीग के तीसरे दिन काव्या मारन की सनराइजर्स को प्रेटोरिया कैपिटल्स ने 23 रनों से हराया।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: January 13, 2023 7:31 IST
वायन पार्नेल ने गेंद...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER SA20 वायन पार्नेल ने गेंद और बल्ले दोनों से किया कमाल, जिमी नीशम का भी चला जादू

SA 20: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की तर्ज पर साउथ अफ्रीका में भी टी20 लीग की शुरुआत हो चुकी है। भारतीय लीग की 6 प्रमुख फ्रेंचाइजीज ने यहां भी अपनी टीमों पर दांव लगाए हैं। टूर्नामेंट के तीसरे दिन गुरुवार को सामने था दिल्ली कैपिटल्स के स्वामित्व वाली प्रेटोरिया कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की मालकिन काव्या मारन की सनराइजर्स ईस्टर्न केप के बीच। इस मुकाबले में कैपिटल्स के हाथों सनराइजर्स को हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में कैपिटल्स की जीत में दो ऐसे खिलाड़ी रहे जिन्हें हाल ही में आईपीएल 2023 के लिए हुए मिनी ऑक्शन में कोई खरीदार नहीं मिला था।

इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए प्रेटोरिया कैपिटल्स ने इंग्लैंड के युवा खिलाड़ी फिल साल्ट की शानदार 77 रनों की नाबाद पारी की बदौलत 193 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। हालांकि, कैपिटल्स की शुरुआत कुछ खास नहीं थी। साल्ट एक छोर पर डटे थे लेकिन दूसरे छोर से 45 रन पर ही तीन विकेट गिर गए। 80 रन पर आधी टीम पवेलियन लौट गई थी, लेकिन साल्ट डटे रहे। इसके बाद उन्होंने छठे विकेट के लिए कीवी खिलाड़ी जिमी नीशम के साथ 77 रन छठे विकेट के लिए जोड़ी। फिर 7वें विकेट के लिए उन्होंने साउथ अफ्रीका के वायन पार्नेल के साथ नाबाद साझेदारी करते हुए स्कोर 190 पार पहुंचाया। 

आईपीएल ऑक्शन के अनसोल्ड खिलाड़ियों का जलवा

नीशम ने 28 गेंदों पर 37 तो पार्नेल ने सिर्फ 9 गेंदों पर 29 रनों की आतिशी पारी खेली। खास बात यह है कि यह दोनों ही खिलाड़ी ऑलराउंडर हैं। गेंदबाजी में भी दोनों खिलाड़ियों ने एक-एक विकेट झटका और अपने कोटे के 4-4 ओवर भी डाले। अपने इस ऑलराउंड प्रदर्शन से इन दोनों ही खिलाड़ियों ने प्रेटोरिया कैपिटल्स की जीत में अहम भूमिका निभाई। एक और बात यह बता दें कि यह दोनों ही खिलाड़ी आईपीएल 2023 के लिए हुए मिनी ऑक्शन में अनसोल्ड रहे थे। इन दोनों खिलाड़ियों पर किसी भी टीम ने दांव नहीं लगाया था। वहीं फिल साल्ट आईपीएल में भी कैपिटल्स ग्रुप यानी दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं।

नहीं चला मारक्रम का जादू

194 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स ईस्टर्न केप की पारी शुरुआत से ही डगमगा गई। महज 34 के स्कोर पर कप्तान ऐडेन मारक्रम सहित तीन खिलाड़ी पवेलियन लौट गए। सलामी बल्लेबाज जेजे स्मट्स एक छोर संभाले रहे। उन्होंने 51 गेंदों पर 66 रनों की पारी भी खेली। लेकिन उनकी यह अर्धशतकीय पारी काम नहीं आई। एनरिक नॉर्खिया ने 4 ओवर में 1 मेडन के साथ सिर्फ 18 रन दिए और दो विकेट लेते हुए शानदार गेंदबाजी की। उनके अलावा आदिल रशीद, जिमी नीशम और वायन पार्नेल ने 1-1 विकेट झटका। सनराइजर्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर सिर्फ 170 रन बना सकी और मुकाबला 23 रनों से हार गई। 

यह भी पढ़ें:-

SA 20: आईपीएल से पहले गरजा संजू सैमसन के इस खिलाड़ी का बल्ला, ऑलराउंड प्रदर्शन से सुपर किंग्स को किया खुश

SA20: लीग में रोमांचक मुकाबले, जानिए कैसे फ्री में देखें लाइव मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement