Friday, April 26, 2024
Advertisement

SA 20: आईपीएल से पहले गरजा संजू सैमसन के इस खिलाड़ी का बल्ला, ऑलराउंड प्रदर्शन से सुपर किंग्स को किया खुश

साउथ अफ्रीका टी20 लीग शुरू हो चुकी है और दूसरे मुकाबले में सुपर किंग्स की टीम ने सुपर जायंट्स को 16 रनों से मात दी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: January 12, 2023 6:50 IST
संजू सैमसन और डोनावोन...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER संजू सैमसन और डोनावोन फेरेरा

साउथ अफ्रीका टी20 लीग का आगाज हो चुका है और दूसरे मुकाबले में जोहानिसबर्ग सुपर किंग्स ने डरबन सुपरजायंट्स को 16 रनों से हराकर विजयी आगाज किया। इस मुकाबले में सुपर किंग्स के लिए एक साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी ने ऐसा खेल दिखाया जिसे देख सिर्फ जोहानिसबर्ग की टीम ही नहीं बल्कि आईपीएल 2023 से पहले संजू सैमसन की टीम भी बेहद खुश हुई होगी। हम बात कर रहे हैं साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर डोनावोन फेरेरा की। फेरेरा ने सुपरजायंट्स की पहले बल्ले से कुटाई की उसके बाद गेंदबाजी में भी कमाल करते हुए सुपर किंग्स की जीत में अहम भूमिका निभाई। खास बात यह है कि फेरेरा आईपीएल 2023 में सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स के साथ नजर आएंगे।

हाल ही में कोच्ची में आयोजित हुए मिनी ऑक्शन में फेरेरा को राजस्थान ने 50 लाख रुपए में खरीदा था। 24 वर्षीय यह खिलाड़ी पहली बार आईपीएल ऑक्शन में शामिल हुआ था। 20 लाख के बेस प्राइज पर आए डोनावोन फेरेरा के ऊपर राजस्थान रॉयल्स ने बोली लगाई और साउथ अफ्रीका टी20 लीग में उनका प्रदर्शन देख ऐसा लग रहा है कि संजू सैमसन की टीम के पास एक और घातक खिलाड़ी आ गया है। इस मैच की बात करें तो फेरेरा ने बैटिंग करते हुए 40 गेंदों पर नाबाद 82 रन बनाए जिसमें 8 चौके और 5 छक्के शामिल थे। फिर गेंदबाजी में भी अपने जोहर दिखाते हुए उन्होंने 4 ओवर में 28 रन देकर 1 विकेट लिया और वो विकेट था सेट बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक का।

खराब शुरुआत के बाद फेरेरा ने संभाली पारी

इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी जोहानिसबर्ग सुपर किंग्स की टीम ने 6 विकेट पर 190 रन बनाए थे। टीम की शुरुआत बेहद खराब रही थी और महज 27 रन पर चार खिलाड़ी पवेलियन लौट गए थे। यहां से कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने डोनावोन फेरेरा के साथ पारी को संभाला और 72 रनों की साझेदारी कर डाली। फाफ ने 33 गेंदों पर 39 रन बनाए और उनके बाद मोर्चा संभाला रोमारियो शेफर्ड ने जिन्होंने ताबड़तोड़ 20 गेंदों पर 40 रन ठोके और स्कोर 190 तक पहुंचा दिया। फेरेरा और शेफर्ड ने छठे विकेट के लिए तेजतर्रार 87 रनों की साझेदारी की। इसके बाद सुपर किंग्स के गेंदबाजों ने कमाल दिखाया।

अच्छी शुरुआत के बाद ढेर हुई सुपरजायंट्स की टीम

सुपर किंग्स के विपरीत 191 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी डरबन सुपर जायंट्स को काइल मायर्स और क्विंटन डी कॉक ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई। 98 रनों की पहले विकेट की साझेदारी के बाद मायर्स 39 रन बनाकर आउट हो गए। क्विंटन डी कॉक ने 52 गेंदों पर 78 रनों की पारी खेली और उनका अहम विकेट झटका इस मैच के हीरो राइट आर्म ऑफ ब्रेक गेंदबाज डोनावोन फेरेरा ने। यहां से सुपर जायंट्स की पारी लड़खड़ा गई और एक वक्त आसानी से जीत की ओर बढ़ रही टीम मुकाबला 16 रनों से हार गई। इससे पहले मंगलवार की रात हुए उद्घाटन मुकाबले में एमआई केपटाउन ने पार्ल रॉयल्स को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी थी।

यह भी पढ़ें:-

विराट कोहली के 45वें शतक से खतरे में सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड, देखें ODI के टॉप-5 शतकवीरों की लिस्ट

SA20: लीग में रोमांचक मुकाबले, जानिए कैसे फ्री में देखें लाइव मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement