Monday, May 06, 2024
Advertisement

KKR vs PBKS Dream 11 Prediction: इस खिलाड़ी को बनाए कप्तान और उपकप्तान, जीतने की बन सकती संभावना

KKR vs PBKS: आईपीएल 2024 के 42वें मुकाबले कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स की टीम के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला केकेआर टीम के होम ग्राउंड ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 26, 2024 12:53 IST
Kolkata Knight Riders vs Punjab Kings- India TV Hindi
Image Source : AP KKR vs PBKS Dream 11 Prediction: इस खिलाड़ी को बनाए कप्तान और उपकप्तान, जीतने की बन सकती संभावना

KKR vs PBKS Dream 11 Prediction: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन का 42वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स की टीम के बीच में ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा। केकेआर का अभी तक इस सीजन में मैदान पर काफी शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने 7 मैचों में से 5 में जीत दर्ज की है और 2 में उनको हार का सामना करना पड़ा है। केकेआर अभी प्वाइंट्स टेबल में 10 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद है। वहीं पंजाब किंग्स की टीम को लेकर बात की जाए तो उनके लिए ये सीजन अब तक उम्मीद के अनुसार नहीं रहा है, जिसमें उन्होंने 8 में से सिर्फ 2 मैचों में ही जीत हासिल की है और टीम प्वाइंट्स टेबल में 4 अंकों के साथ 9वें स्थान पर मौजूद है। हम आपको इस मैच की ड्रीम 11 टीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आप किन 11 खिलाड़ियों को अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते हैं।

इस फॉर्मूले के साथ बनाए अपनी ड्रीम 11 टीम

कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच होने वाले मुकाबले के लिए आप अपनी ड्रीम 11 टीम में विकेटकीपर के रूप में फिल सॉल्ट को अपनी टीम में शामिल कर सकते हैं। आरसीबी के खिलाफ पिछले मुकाबले सॉल्ट के बल्ले से शानदार पारी देखने को मिली थी, ऐसे में उनका यही फॉर्म इस मैच में भी देखने को मिल सकता है। इसके बल्लेबाज के रूप में आप श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर और आशुतोष शर्मा को शामिल कर सकते हैं, तीनों ही खिलाड़ी अब तक इस सीजन में काफी शानदार फॉर्म में दिखाई दिए हैं, जिसमें अय्यर ने केकेआर के लिए पिछले कुछ मैचों में संभली हुई पारी खेली है तो वहीं दूसरी तरफ आशुतोष ने आईपीएल में डेब्यू करने के बाद अपने बल्ले से कमाल का प्रदर्शन दिखाया है।

आप अपनी इस मैच की ड्रीम 11 टीम में ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में आंद्रे रसेल, सुनील नारायण और सैम करन को शामिल कर सकते हैं। सुनील नारायण इस सीजन गेंद के साथ बल्ले से भी कमाल करते हुए दिखाई दिए हैं, इसके अलावा आंद्रे रसेल का पुराना अंदाज एक बार फिर से फैंस को देखने को मिला है जबकि सैम करन भी गेंद और बल्ले दोनों से योगदान देते हुए दिखाई दिए हैं। वहीं अपनी टीम में प्रमुख गेंदबाज के रूप में आप अर्शदीप सिंह, कगिसो रबाडा, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा को शामिल कर सकते हैं।

सुनील नारायण को बनाए कप्तान, श्रेयस अय्यर को उपकप्तान

आप अपनी इस ड्रीम 11 टीम में कप्तान के रूप में सुनील नारायण को चुन सकते हैं, जिन्होंने बल्ले से जहां इस सीजन अभी तक 286 रन बनाए हैं तो वहीं गेंद से 9 विकेट हासिल किए हैं। ऐसे में उनसे कुछ इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद इस मुकाबले में भी की जा रही है। वहीं श्रेयस अय्यर को आप अपनी टीम का उपकप्तान बना सकते हैं जिनके बल्ले से अभी तक भले ही इस सीजन 190 रन देखने को मिले हैं, लेकिन उनका औसत 38 का रहा है, ऐसे में अय्यर इस मैच में एक बड़ी पारी खेलते हुए दिख सकते हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम पंजाब किंग्स मैच की बेस्ट ड्रीम 11 टीम:

विकेटकीपर - फिल सॉल्ट।

बल्लेबाज - श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, आशुतोष शर्मा।

ऑलराउंडर - सुनील नारायण (कप्तान), आंद्रे रसेल, सैम करन।

गेंदबाज - वरुण चक्रवर्ती, हर्षित राणा, अर्शदीप सिंह, कगिसो रबाडा।

यह भी पढ़ें

कप्तान बनकर फिर फ्लॉप हुए बाबर आजम, न्यूजीलैंड की B टीम ने किया कमाल

RCB की जीत से 25 का क्या है कनेक्शन, आप भी समझेंगे तो कहेंगे, ये कैसे हुआ

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement