Saturday, May 18, 2024
Advertisement

SA T20 League : पार्ल रॉयल्स ने किया कोच का ऐलान, दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी को कमान

SA T20 League : आईपीएल की तर्ज पर दक्षिण अफ्रीका में होने वाली टी20 लीग में कुल छह टीमें खेलते हुई नजर आएंगी।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 15, 2022 12:50 IST
JP Duminy- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES JP Duminy

Highlights

  • आईपीएल की तर्ज पर दक्षिण अफ्रीका में भी होनी है टी20 लीग
  • जनवरी से लेकर फरवरी तक किया जा सकता है इसका आयोजन
  • दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ होंगे लीग के कमिश्नर

SA T20 League Paarl Royals: दक्षिण अफ्रीका में होने वाली टी20 लीग के लिए सभी टीमें अपने अपने हेड कोच का ऐलान करने में लगी हुई हैं। अब पार्ल राजस्थान की ओर से भी अपने हेड कोच का ऐलान कर दिया गया है। बताया जाता है कि दक्षिण अफ्रीका के स्टार ऑलराउंडर रहे जेपी डुमिनी को टीम का हेड कोच बनाया गया है। दक्षिण अफ्रीका की ये टीम आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स की ही है। इससे पहले एमआई केपटाउन ने भी अपने हेड कोच का ऐलान किया है, जिसमें उन्होंने साइमन कैटिच को अपना हेड कोच बनाया है। 

दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग में हैं छह टीमें 

आईपीएल की तर्ज पर दक्षिण अफ्रीका में होने वाली टी20 लीग में कुल छह टीमें खेलते हुई नजर आएंगी। इसमें एमआई केपटाउन, जोहानसबर्ग सुपरकिंग्स, पार्ल रॉयल्स, प्रिटोरिया कैपिटल्स, सनराइजर्स इस्टर्नकेप आदि हिस्सा ले रही हैं। माना जा रहा है कि ये टूर्नामेंट अगले साल जनवरी फरवरी में खेला जाएगा। बताया जाता है कि दुनियाभर के 30 से ज्यादा खिलाड़ी इसमें खेलते हुए नजर आ सकते हैं। अगले हफ्ते इसके लिए खिलाड़ियों की बोली लगाई जा सकती है। नियमों के अनुसार सभी छह टीमें अधिक से अधिक 17 खिलाड़ी अपने स्क्वायड में शामिल कर सकती हैं। पार्ल रॉयल्स की टीम अभी तक जिन खिलाड़ियों को अपने पाले में कर चुकी है, उसमें दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर, इंग्लैंड के जॉस बटलर, वेस्टइंडीज के ओबेद मैकॉय और दक्षिण अफ्रीका के कॉर्बिन बॉश का नाम शामिल है। बाकी खिलाड़ियों की खरीदारी ऑक्शन में की जाएगी। ऑक्शन के बाद ये लीग आईपीएल के बाद सबसे शानदार लीग में से एक हो जाएगी। 

एमआई केपटाउन ने भी किया ऐलान 
इससे पहले मुंबई इंडियंस की टीम एमआई केपटाउन ने भी अपनी कोचिंग टीम का ऐलान किया था, जिसमें हेड कोच की जिम्मेदारी साइमन कैटिच को दी गई है, वहीं हाशिम अमला बल्लेबाजी कोच होंगे। फील्डिंग कोच की जिम्मेदारी जेम्स पैमेंट पर होगी और टीम के महाप्रबंधिक रॉबिन पीटसन को बनाया गया है। जल्दी ही बाकी टीमों के भी कोचिंग स्टॉफ का ऐलान कर दिया जाएगा। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ को इस लीग का कमिश्नर बनाया गया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement