Sunday, May 12, 2024
Advertisement

मैच हारकर भी संजू सैमसन ने कर दिया बड़ा कारनामा, IPL के इतिहास में बना दिया ये धांसू रिकॉर्ड

पंजाब किंग्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी। लेकिन मैच हारकर भी संजू सैमसन ने आईपीएल में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: April 06, 2023 0:10 IST
Sanju Samson- India TV Hindi
Image Source : AP Sanju Samson

Sanju Samson: पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 5 रनों से हरा दिया, लेकिन इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के लिए कप्तान संजू सैमसन ने शानदार पारी खेली। इस पारी के दम पर उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया। वह आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। 

संजू सैमसन ने किया कमाल 

कप्तान संजू सैमसन ने जोस बटलर के साथ मिलकर राजस्थान रॉयल्स को जीत दिलाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन वह सफल नहीं हो पाए। उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ 25 गेंदों में 42 रन बनाए, जिसमें 5 चौके और 1 लंबा छक्का शामिल था। इसी के साथ वह आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। सैमसन की गिनती बेहतरीन खिलाड़ियों में होती है और वह विस्फोटक बैटिंग के लिए जाने जाते हैं। 

राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाडी: 

1. संजू सैमसन - 3138 रन

2. अजिंक्य रहाणे - 3098 रन
3. शेन वॉटसन- 2474 रन
4. जोस बटलर- 2377 रन
5. राहुल द्रविड़ - 1324 रन

अजिंक्य रहाणे को छोड़ा पीछे 

मैच शुरू होने से पहले राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में संजू सैमसन दूसरे नंबर पर थे, लेकिन अब उन्होंने अजिंक्य रहाणे को पीछे छोड़ते हुए पहला नंबर हासिल कर लिया है। सैमसन ने राजस्थान के लिए 118 मैचों में 3138 रन बनाए हैं। वहीं, उन्होंने आईपीएल के कुल 139 मैचों में 3581 रन बनाए हैं।  

राजस्थान रॉयल्स को मिली हार 

पंजाब किंग्स ने राजस्थान राजस्थान रॉयल्स को जीतने के लिए 198 रनों का टारगेट दिया। शिमरोन हेटमायर और ध्रुव जुरेल की वजह से राजस्थान की टीम इस मैच को जीतने के करीब पहुंच गई थी। आखिरी ओवर में राजस्थान को जीतने के लिए 18 रनों की जरूरत थी, लेकिन पंजाब किंग्स की तरफ से सैम करन ने कमाल की गेंदबाजी की और मैच का रुख पंजाब की तरफ मोड़ दिया। इस ओवर में ही हेटमायर रन आउट हो गए। इसके बाद पंजाब ने 5 रनों से मैच जीत लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement