Sunday, April 28, 2024
Advertisement

संजू सैमसन ने अब बयां की अपनी स्थिति, कहा - पिछले तीन से चार महीने मेरे लिए मानसिक रूप से थे चुनौतीपूर्ण

India vs South Africa: भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले को 78 रनों से अपने नाम करने के साथ सीरीज को 2-1 से जीता। इस मैच में संजू सैमसन का बल्ले से कमाल देखने को मिला जो आखिरकार अपना पहला वनडे शतक लगाने में कामयाब हुए।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 22, 2023 21:02 IST
Sanju Samson- India TV Hindi
Image Source : GETTY संजू सैमसन

भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पर्ल के मैदान पर खेले गए वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले को 78 रनों से अपने नाम किया। इसी के साथ टीम भारत ने दूसरी बार साउथ अफ्रीका में कोई वनडे सीरीज जीतने में भी सफलता हासिल की। इस मैच में भारत की तरफ से जहां एकबार फिर से शानदार गेंदबाजी देखने को मिली तो वहीं बल्ले से संजू सैमसन का कमाल दिखा, जो वनडे फॉर्मेट में अपना पहला शतक लगाने में कामयाब हुए। संजू ने इस मैच में 114 गेंदों का सामना करते हुए 108 रनों की पारी खेली। उन्हें इस इनिंग के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया। वहीं इस दौरान संजू ने बड़ा बयान देते हुए अपनी मानसिक स्थिति को लेकर भी खुलकर बात की।

मेरे लिए पिछले 3 से 4 महीने काफी चुनौतीपूर्ण थे

संजू सैमसन ने मैच के बाद दिए अपने बयान में कहा कि पिछले तीन-चार महीने मेरे लिए मानसिक रूप से काफी चुनौतीपूर्ण थे, इसलिए इन सब से गुजरते हुए और यहां आकर मुझे लगता है कि मैंने आज जो किया उसे करके मैं वास्तव में खुश और आभारी महसूस कर रहा हूं। एक भारतीय खिलाड़ी होने के नाते जहां मीडिया का आप पर काफी दबाव होता है चाहे आप मैदान के अंदर हों बाहर आपके लिए खुद को वर्तमान में रखना आसान काम नहीं होता है। मैं उन चीजों पर ध्यान लगाने की कोशिश करता हूं जो मेरे कंट्रोल में है। सभी की अलग-अलग राय होती है लेकिन आपको लगातार खुद को बेहतर करने पर ध्यान देना चाहिए। मैंने विजय हजारे ट्रॉफी में केरल की टीम के साथ रहते हुए काफी मेहनत थी। मैं हमेशा खुद से सवाल पूछता कि मुझे और किस चीज में सुधार करना चाहिए। सोचिए कि आप खुद पर कितना काम कर सकते हैं और आप और अधिक मजबूती से कैसे वापसी कर सकते हैं।

संजू नंबर-3 पर वनडे में बन सकते विकल्प

वनडे वर्ल्ड कप खत्म होने के साथ भारत की लिमिटेड ओवर्स टीम में कई तरह के बदलाव देखने को मिल रहे हैं, इसी वजह से साउथ अफ्रीका दौरे पर बिल्कुल एक युवा टीम को भेजा गया था। संजू सैमसन नंबर-3 पर वनडे फॉर्मेट में अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं और खुद को एक विकल्प के तौर पर भी स्थापित कर सकते। संजू सैमसन ने साल 2021 में डेब्यू किया था, जिसमें उन्होंने अब तक 16 वनडे मैचों में 56.67 के औसत से 510 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतकीय पारी शामिल है, जो इस मुकाबले में आई वहीं इसके अलावा तीन अर्धशतकीय पारियां भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें

IND vs SA : टेस्ट सीरीज के बाद रिटायरमेंट लेगा ये दिग्गज खिलाड़ी, हो गया ऐलान

NZ vs BAN: न्यूजीलैंड को लगा तगड़ा झटका, टी20 सीरीज से बाहर हुए दो खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement