Monday, April 29, 2024
Advertisement

संजू सैमसन को इस खिलाड़ी से सीखने की जरूरत, एक ही सीरीज में पक्की कर ली टीम में जगह

संजू सैमसन को लेकर लगातार फैंस बवाल करते रहते हैं। टीम में उनकी जगह को लेकर अक्सर सवाल खड़े होते हैं।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: August 09, 2023 15:25 IST
Sanju Samson- India TV Hindi
Image Source : GETTY Sanju Samson

संजू सैमसन। भारतीय टीम के इस खिलाड़ी के साथ-साथ विवाद चलता है। कभी संजू को टीम में जगह ना मिलने पर बवाल तो कभी मौका मिलने पर अच्छा प्रदर्शन ना करने पर बवाल। संजू को लेकर उनके फैंस हमेशा एक्टिव रहते हैं। लेकिन आंकड़ों के हिसाब से आंकलन किया जाए तो इस खिलाड़ी के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी हमेशा नजर आती है। लेकिन संजू के साथ या उनके बाद डेब्यू करने वाले खिलाड़ी टीम में अपनी जगह पक्की भी कर चुके हैं। ऐसे ही एक खिलाड़ी के बारे में हम आगे बात करने जा रहे हैं।

संजू को इस खिलाड़ी से सीखने की जरूरत

संजू सैमसन को युवा तिलक वर्मा के प्रदर्शन से सीख लेने की खासी जरूरत है। तिलक वर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के पहले मुकाबले में 39, दूसरे मैच में 51 और तीसरे मुकाबले में नाबाद 49 रन बनाए। उनके प्रदर्शन के बाद ये माना जाने लगा है कि तिलक भारत के फ्यूचर स्टार हैं और उन्होंने कम से कम एक फॉर्मेट में टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है। सिर्फ 3 मैच खेलने वाले तिलक ने वर्ल्ड रैंकिंग में 46वां स्थान हासिल कर लिया है।

संजू की फॉर्म बेहद खराब 

संजू वनडे फॉर्मेट में लगातार अच्छी पारियां खेल रहे थे, वहीं टी20 में आते ही उनका खराब प्रद्रर्शन एक बार फिर से जारी है। वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा सीरीज के पहले मुकाबले में सैमसन सिर्फ 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहीं दूसरे मैच में वे सिर्फ 7 रन पर आउट हो गए। सैमसन की पिछली 5 पारियों की बात करें तो उन्होंने 30, 15, 5, 12 और 7 रन बनाए हैं। यानी कि किसी भी मैच में फिफ्टी तो दूर 30 के स्कोर को भी वो पार नहीं कर पाए हैं। संजू का टी20 एवरेज मात्र 18 का है और इसी से साफ होता है कि ये खिलाड़ी लगातार अच्छी पारियां खेलने में नाकाम रहा है।

ये भी पढ़ें:

केन विलियमसन वर्ल्ड कप से पहले कर पाएंगे वापसी? न्यूजीलैंड के कोच ने कर दिया साफ

'सूर्या नहीं ये खिलाड़ी था जीत का असली हीरो; दिग्गज ने लिया चौंकाने वाला नाम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement