Friday, April 26, 2024
Advertisement

RR vs LSG: संजू सैमसन ने पहले ही मैच किया बड़ा कारनामा, पिछले पांच सीजन से कर रहे हैं ऐसा

RR vs LSG: संजू सैमसन ने IPL 2024 में अपने पहले मुकाबले में शानदार पारी खेली है। उन्होंने इस मुकाबले में 82 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने एक बड़ा कारनामा भी किया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: March 24, 2024 17:26 IST
Sanju Samson- India TV Hindi
Image Source : IPL Sanju Samson

IPL 2024 का चौथा मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। राजस्थान रॉयल्स ने इस मुकाबले में शुरुआत तो तेज की थी, लेकिन 5वें ओवर तक उन्होंने अपने दो अहम विकेट खो दिए। यहां से संजू सैमसन पर बड़ी जिम्मेदारी आ गई कि वह टीम की पारी को संभाले और उसी तेज गति से रन बनाए। संजू ने ऐस किया भी और टीम के लिए अर्धशतक जड़ा। इसी के साथ संजू सैमसन के नाम एक बड़ी रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया।

संजू ने किया ये कारनामा

संजू सैमसन शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ उन्होंने अपनी टीम के लिए कप्तानी पारी भी खेली है। संजू सैमसन ने इस पारी के दौरान जैसे ही 50+ का स्कोर बनाया उन्होंने एक बड़ा कारनामा कर दिया। दरअसल संजू सैमसन आईपीएल के पिछले पांच सीजन से पहले मैच में 50+ का स्कोर बना रहे हैं। वहीं यह इस सीजन राजस्थान रॉयल्स का पहला मैच है संजू ने एक बार फिर से 50+ का स्कोर बना दिया है।

पिछले पांच सीजन के पहले मैच में संजू सैमसन का स्कोर

  • 74 रन (32 गेंद) बनाम सीएसके 2020
  • 119 रन (63 गेंद) बनाम पीके 2021
  • 55 रन (27 गेंद) बनाम एसआरएच 2022
  • 55 रन (32 गेंद) बनाम एसआरएच 2023
  • 50* रन (33 गेंद) बनाम एलएसजी 2024

क्या संजू की कप्तानी में इस बार होगा कमाल

आईपीएल में संजू सैमसन साल 2021 में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान बने। तब से उनकी कप्तानी में टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है। वहीं बल्ले से उन्होंने बतौर कप्तान अपनी जिम्मेदारियों को काफी अच्छे से समझा है। संजू की कप्तानी में टीम ने कुल 45 मुकाबले खेले हैं। जहां 22 जीत और 23, हार हुई है। आपको बता दें कि राजस्थान रॉयल्स ने साल 2008 के बाद के एक भी बार आईपीएल का खिताब नहीं जीता है। अब फैंस को इस सीजन संजू सैमसन से काफी ज्यादा उम्मीदें भी है।

यह भी पढ़ें

हारिस रऊफ के करियर में आया बड़ा मोड़, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने लिया ये बड़ा फैसला

IPL 2024: शमी ने शुभमन गिल की कप्तानी को लेकर दिया रिएक्शन, कहा - उनको जिम्मेदारी जल्दी मिली लेकिन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement