Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2024: शमी ने शुभमन गिल की कप्तानी को लेकर दिया रिएक्शन, कहा - उनको जिम्मेदारी जल्दी मिली लेकिन

IPL 2024: हार्दिक पांड्या के मुंबई इंडियंस वापस जाने के बाद गुजरात टाइटंस ने आईपीएल के 17वें सीजन के लिए शुभमन गिल को अपनी टीम का कप्तान नियुक्त किया है, जिसको लेकर अब मोहम्मद शमी का बयान आया है जो इस सीजन अनफिट होने की वजह से नहीं खेल रहे हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: March 24, 2024 14:54 IST
Shubman Gill- India TV Hindi
Image Source : PTI शुभमन गिल

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में गुजरात टाइटंस की टीम नए कप्तान शुभमन गिल के नेतृत्व में खेलने उतरेगी। इससे पहले अपने शुरुआती 2 सीजन में गुजरात हार्दिक पांड्या की कप्तानी में खेलने मैदान पर उतरी थी, जिसमें उन्होंने साल 2022 में खिताब को अपने नाम किया था। इस सीजन प्लेयर ट्रेडिंग विंडो के दौरान हार्दिक वापस अपनी पुराने फ्रेंचाइजी लौट गए थे, जिसके बाद गुजरात की फ्रेंचाइजी ने शुभमन गिल को कप्तान बनाने का फैसला किया था। वहीं अब इस पर इस आईपीएल सीजन अनफिट होने की वजह से बाहर रहने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने बयान दिया है, जिसमें उनके अनुसार गिल को ये जिम्मेदारी जल्दी जरूर मिल गई लेकिन आपको एक दिन इस जिम्मेदारी को संभालना ही था।

आपको ये जिम्मेदारी मिलनी तय थी

शुभमन गिल आईपीएल के पिछले कुछ सीजन से लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, वहीं इंटरनेशनल क्रिकेट में भी उनका प्रदर्शन बेहतरीन देखने को मिला है। मोहम्मद शमी ने गिल को कप्तानी की जिम्मेदारी मिलने पर क्रिकबज पर दिए अपने बयान में कहा कि गिल ने इसकी उम्मीद नहीं की होगी कि उन्हें इतनी जल्दी कप्तानी की जिम्मेदारी मिल जाएगी, लेकिन आपको एक दिन इसकी जिम्मेदारी तो लेनी ही थी। आप पिछले सीजनों में लगातार शानदार खेल रहे हैं। आपको कप्तानी मिलने पर इसका बहुत अधिक दबाव नहीं लेना है, बस खुद को नॉर्मल रखे। अब आपको इस जिम्मेदारी को निभाने पर ध्यान देना चाहिए जिसमें गिल को खुद को शांत रखने की जरूरत है और प्रदर्शन करने पर ध्यान लगाना है। बता दें कि गिल का पिछले आईपीएल सीजन में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला था, जिसके दम पर गुजरात टाइटंस की टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ उतरेंगे पहला मुकाबला खेलने

आईपीएल में शुभमन गिल अपनी कप्तानी का आगाज मुंबई इंडियंस के खिलाफ 24 मार्च को होने वाले मुकाबले के साथ करेंगे, जिसमें उनके सामने हार्दिक पांड्या ही होंगे। गिल ने इससे पहले घरेलू क्रिकेट के कुछ मैचों में इस जिम्मेदारी को निभाया है। बतौर बल्लेबाज गिल के लिए ये सीजन काफी अहम रहने वाला है, जिसमें उनकी नजर आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने पर भी रहने वाली है।

ये भी पढ़ें

IPL 2024: रोहित शर्मा के निशाने पर रहेंगे ये 3 रिकॉर्ड, बन सकते इस मामले में पहले भारतीय खिलाड़ी

IPL 2024: मयंक अग्रवाल से उलझना KKR के प्लेयर को पड़ा भारी, मैच जीतने के बाद भी लिया गया एक्शन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement