Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL 2024: रोहित शर्मा के निशाने पर रहेंगे ये 3 रिकॉर्ड, बन सकते इस मामले में पहले भारतीय खिलाड़ी

IPL 2024: मुंबई इंडियंस टीम के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल के 17वें सीजन में बतौर खिलाड़ी 3 बड़े कीर्तिमान अपने नाम कर सकते हैं। रोहित के प्रदर्शन पर सभी की नजरें रहेंगी क्योंकि वह बतौर खिलाड़ी इस सीजन खेलने वाले हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: March 24, 2024 13:08 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : PTI रोहित शर्मा

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में मुंबई इंडियंस की टीम हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में खेलने उतरेगी। इससे पहले टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलते हुए पिछले कई सीजन से खेलते हुए दिखी है, जिसमें उन्होंने 5 खिताब भी अपने नाम किए हैं। बतौर खिलाड़ी लंबे समय के बाद आईपीएल में खेलने वाले रोहित शर्मा इस बार बल्ले से सभी को जवाब देना चाहेंगे क्योंकि पिछले सीजन वह कुछ खास कमाल दिखाने में कामयाब नहीं हो सके थे। मुंबई इंडियंस आईपीएल 2024 के सीजन में अपने अभियान की शुरुआत गुजरात टाइटंस के खिलाफ होने वाले मुकाबले से करेगी जो 24 मार्च को खेला जाएगा। रोहित के निशाने पर इस आईपीएल सीजन 3 ऐसे कीर्तिमान रहने वाले जिनको वह हासिल करना चाहेंगे।

टी20 क्रिकेट में 500 छक्कों का आंकड़ा पूरा करने का मौका

रोहित शर्मा को वर्ल्ड क्रिकेट में हिटमैन के नाम से पहचाना जाता है, जिसकी सबसे बड़ी वजह वह आसानी से गेंद को स्टेडियम से पार करते हुए दिखते हैं। रोहित टी20 क्रिकेट में अब तक 487 सिक्स लगाए हैं ऐसे में यदि वह आईपीएल के इस सीजन में 13 छक्के और लगाने में कामयाब होते हैं तो टी20 फॉर्मेट में 500 छक्के लगाने वाले भारत के पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। वहीं इस मामले में रोहित के बाद विराट कोहली हैं जिनके अभी टी20 क्रिकेट में 371 छक्के दर्ज हैं। अभी तक टी20 क्रिकेट में सिर्फ 3 ही खिलाड़ी 500 से अधिक छक्के लगाने में कामयाब हो सके हैं, जिसमें एक क्रिस गेल 1065 छक्के, इसके बाद कायरन पोलार्ड 860 छक्के और तीसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर खिलाड़ी आंद्रे रसेल का नाम है।

मुंबई इंडियंस के लिए इस मामले में बनेंगे पहले खिलाड़ी

रोहित शर्मा ने अब तक आईपीएल में 243 मैच खेले हैं, इसमें से वह मुंबई इंडियंस की तरफ से 198 मुकाबले खेल चुके हैं। ऐसे में रोहित 2 और मुकाबले खेलने के साथ मुंबई इंडियंस की तरफ से आईपीएल में पहले ऐसे खिलाड़ी बन जाएंगे जिन्होंने 200 मैच खेले हैं। रोहित अपने आईपीएल करियर के शुरुआती 3 सीजन डेक्कन चार्जर्स की टीम से खेला था जिसमें उन्हें कुल 45 मुकाबले खेले थे। मुंबई इंडियंस के लिए रोहित के बाद सबसे ज्यादा मुकाबले कायरन पोलार्ड ने खेले हैं, जिनको कुल 189 मैच खेले।

आईपीएल में 100 कैच से सिर्फ 2 कदम दूर

आईपीएल में अब तक सबसे ज्यादा कैच पकड़ने का रिकॉर्ड सुरेश रैना के नाम पर है, जिन्होंने कुल 109 कैच पकड़े हैं। वहीं रोहित शर्मा अभी तक आईपीएल के इतिहास में 98 कैच पकड़ चुके हैं, जिसके बाद वह 100 कैच पूरा करने से सिर्फ 2 कदम दूर हैं। सबसे ज्यादा कैच पकड़ने के मामले में रैना के बाद दूसरे नंबर पर विराट कोहली और तीसरे नंबर पर कायरन पोलार्ड हैं, वहीं लिस्ट में रोहित शर्मा अभी चौथे नंबर पर काबिज हैं। रोहित यदि आईपीएल में 100 कैचों का आंकड़ा पूरा करते हैं को वह ऐसा करने वाले चौथे खिलाड़ी बन जाएंगे।

ये भी पढ़ें

GT vs MI IPL 2024: दोनों टीमों के पास हैं नए कप्तान, होगा बड़ा एग्जाम; अहमदाबाद में इस टीम ने जीते ज्यादा मैच

IPL 2024: मयंक अग्रवाल से उलझना KKR के प्लेयर को पड़ा भारी, मैच जीतने के बाद भी लिया गया एक्शन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement