Saturday, April 27, 2024
Advertisement

GT vs MI IPL 2024: दोनों टीमों के पास हैं नए कप्तान, होगा बड़ा एग्जाम; अहमदाबाद में इस टीम ने जीते ज्यादा मैच

IPL 2024 में आज गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों की कमान नए कप्तानों के हाथों में हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: March 24, 2024 11:35 IST
Shubman Gill And Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : IPL/MUMBAI INDIANS INSTAGRAM Shubman Gill And Hardik Pandya

Mumbai Indians vs Gujarat Titans: IPL 2024 में आज शाम 7.30 बजे से गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबला खेला जाएगा। दोनों ही टीमों ने आईपीएल 2024 से पहले अपने कप्तान बदले हैं। गुजरात टाइटंस की कमान शुभमन गिल के हाथों में है। वहीं हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस के कैप्टन हैं। मुंबई की टीम ने पांच बार आईपीएल की ट्रॉफी जीती है। वहीं गुजरात ने एक बार आईपीएल का खिताब जीता है। दोनों टीमों के पास ऐसे खिलाड़ी हैं, जो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल सकें। आइए जानते हैं, दोनों टीमों का हेड टू हेड रिकॉर्ड कैसा है। 

अहमदाबाद के मैदान पर ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड

दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। अहमदाबाद के मैदान पर गुजरात टाइटंस की टीम ने अभी तक कुल 10 मुकाबले खेले हैं। जिसमें से टीम ने 6 में जीत हासिल की है वहीं सिर्फ चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। दूसरी तरफ अहमदाबाद के मैदान पर मुंबई की टीम ने 4 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से टीम सिर्फ एक ही मैच जीत सकी है। तीन मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा है। 

आईपीएल में गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच चार मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से दो में गुजरात की टीम ने बाजी मारी है। वहीं 2 मैच मुंबई इंडियंस की टीम मैच जीतने में सफल रही है। 

गुजरात टाइटंस के घर में हार्दिक का एग्जाम

हार्दिक पांड्या ने पिछले दो सीजन गुजरात टाइटंस की कप्तानी की थी और वह अपने दम पर गुजरात की टीम को खिताब जिताने में कामयाब साबित हुए थे। उनकी कप्तानी में ही आईपीएल 2023 में गुजरात की टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था। अब उनके पास मुंबई के कप्तान की जिम्मेदारी है। पहला मैच ही गुजरात टाइटंस के घर में है। ऐसे में उनका बड़ा एग्जाम होने वाला है। मुंबई इंडियंस के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव चोटिल होने की वजह से पहले मैच में नहीं खेल रहे हैं। चोटिल होने की वजह से दिलशान मदुशंका और जेसन बेहरेनडॉर्फ आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं। ऐसे में हार्दिक को गेंद और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करना होगा। 

IPL 2024 के लिए दोनों टीमों का स्क्वाड: 

मुंबई इंडियंस: हार्दिक पंड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, डेवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, एन. तिलक वर्मा, टिम डेविड, विष्णु विनोद, अर्जुन तेंदुलकर, शम्स मुलानी, नेहल वढेरा, जसप्रित बुमरा, कुमार कार्तिकेय, पीयूष चावला, आकाश मधवाल, ल्यूक वुड, रोमारियो शेफर्ड, गेराल्ड कोएत्जी, श्रेयस गोपाल, नुवान तुषारा, नमन धीर, अंशुल कंबोज, मोहम्मद नबी, शिवालिक शर्मा, क्वेना मफाका। 

गुजरात टाइटंस: शुभमन गिल (कप्तान), डेविड मिलर, मैथ्यू वेड, रिद्धिमान साहा, केन विलियमसन, अभिनव मनोहर, बी साई सुदर्शन, दर्शन नालकंडे, विजय शंकर, जयंत यादव, राहुल तेवतिया, नूर अहमद, साई किशोर, राशिद खान, जोशुआ लिटिल, मोहित शर्मा, अजमतुल्लाह उमरजई, उमेश यादव, शाहरुख खान, सुशांत मिश्रा, कार्तिक त्यागी, मानव सुथार, स्पेंसर जॉनसन, संदीप वॉरियर, बी आर शरत। 

यह भी पढ़ें: 

IPL 2024: मयंक अग्रवाल से उलझना KKR के प्लेयर को पड़ा भारी, मैच जीतने के बाद भी लिया गया एक्शन

35 साल के पाकिस्तानी प्लेयर ने वापस लिया रिटायरमेंट, T20 वर्ल्ड कप में खेलने के लिए किया बड़ा फैसला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement