Saturday, April 27, 2024
Advertisement

35 साल के पाकिस्तानी प्लेयर ने वापस लिया रिटायरमेंट, T20 वर्ल्ड कप में खेलने के लिए किया बड़ा फैसला

पाकिस्तान के एक स्टार खिलाड़ी ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलने के लिए बड़ा फैसला लिया है। इस प्लेयर ने पाकिस्तान सुपर लीग 2024 में अच्छा प्रदर्शन किया था।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: March 24, 2024 8:29 IST
Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Pakistan Cricket Team

Imad Wasim: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन अमेरिका और वेस्टइंडीज की धरती पर होना है। इस बार टी20 वर्ल्ड कप में 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं। अब टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलने के लिए पाकिस्तानी टीम के स्टार ऑलराउंडर इमाद वसीम ने रिटायरमेंट वापस ले लिया है। वह टी20 टीम में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। उन्होंने पहले भी अपने दम पर पाकिस्तानी टीम को कई मैच जिताए हैं। 

इमाद वसीम ने वापस लिया रिटायरमेंट

इमाद वसीम ने कहा कि उन्हें आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 तक T20I फॉर्मेट में पाकिस्तान क्रिकेट के लिए उपलब्धता की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। उन्होंने ESPNक्रिकइंफो को बताया कि उनकी उपलब्धता 1 जून से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप से आगे नहीं है और उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट साइन करने की उम्मीद नहीं है। 

पिछले कुछ से किया है दमदार प्रदर्शन

इमाद वसीम ने पिछले कुछ समय से गेंद और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया और वह अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित करने में सफल रहे हैं। उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग 2024 में धमाकेदार खेल दिखाया। मुल्तान सुल्तांस के खिलाफ फाइनल मुकाबले में उन्होंने 5 विकेट अपने नाम किए और 19 रन भी बनाए। इस्लामाबाद यूनाइटेड को खिताब जिताने में उन्होंने अहम भूमिका अदा की। इमाद वसीम ने पाकिस्तानी टीम के  लिए आखिरी बार एक साल पहले खेला था।  

पाकिस्तान के लिए खेले हैं इतने मैच 

टी20 वर्ल्ड कप वेस्टइंडीज में होना है और इमाद वसीम ने कैरेबियन प्रीमियर लीग में अच्छा प्रदर्शन किया है। पिछले कुछ सालों में सीपीएल में उनका रिकॉर्ड बेहतरीन रहा है। उन्होंने 18.88 की औसत और 6.20 की इकॉनमी रेट से 61 विकेट लिए हैं। इमाद ने पाकिस्तान के लिए अब तक 66 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 131.70 की स्ट्राइक रेट से 486 रन बनाए हैं और 6.26 की इकॉनमी से 65 विकेट लिए हैं। लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से भी तक इस बारे में कोई बयान नहीं आया है कि इमाद की उपलब्धता से उनकी अनुबंध स्थिति में कोई बदलाव आएगा या नहीं। 

यह भी पढ़ें: 

आखिरी ओवर में हर्षित ने बचाए 13 रन, SRH के मुंह से छीनी जीत; श्रेयस ने बताया किस तरह पलटी बाजी

GT vs MI Pitch Report: बल्लेबाज या गेंदबाज कौन पड़ेगा भारी, जानें पिच पर किसका दिखेगा दबदबा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement