Friday, April 26, 2024
Advertisement

GT vs MI Pitch Report: बल्लेबाज या गेंदबाज कौन पड़ेगा भारी, जानें पिच पर किसका दिखेगा दबदबा

GT vs MI: आईपीएल के 17वें सीजन के 5वें मुकाबला में गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस का आमना-सामना देखने को मिलेगा। दोनों ही टीमों के बीच ये मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: March 24, 2024 7:25 IST
GT vs MI Pitch Report: बल्लेबाज या गेंदबाज कौन पड़ेगा भारी, जानें पिच पर किसका दिखेगा दबदबा- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV GT vs MI Pitch Report: बल्लेबाज या गेंदबाज कौन पड़ेगा भारी, जानें पिच पर किसका दिखेगा दबदबा

GT vs MI Pitch Report: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन के 5वें मुकाबले का फैंस काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जिसमें गुजरात टाइटंस टीम का सामना मुंबई इंडियंस से होगा। दोनों ही टीमें इस सीजन नए कप्तान के नेतृत्व में खेलने मैदान पर उतरेंगी, जिसमें गुजरात टीम की कप्तानी युवा खिलाड़ी शुभमन गिल संभालते हुए नजर आएंगे तो वहीं मुंबई इंडियंस टीम की कप्तानी रोहित शर्मा की जगह पर हार्दिक पांड्या संभालेंगे। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा, जहां की पिच के बारे में दोनों ही टीमों के कप्तानों को काफी बेहतर तरीके से पता है। इस मैदान पर जब पिछले सीजन खेले गए क्वालीफायर मुकाबले में दोनों टीमों की भिड़ंत हुई थी तो उसमें शुभमन गिल के बल्ले से शानदार शतकीय पारी देखने को मिली थी।

अब तक बल्लेबाजों का दबदबा देखने को मिला

गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले की पिच को लेकर बात की जाए तो यहां पर अब तक आईपीएल के इतिहास में खेले गए मुकाबलों में बल्लेबाजों का दबदबा साफतौर पर देखने को मिला है। दोनों ही टीमों के पास बल्लेबाजी क्रम में काफी विस्फोटक खिलाड़ी मौजूद हैं जिसके चलते ये हाई-स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है। यहां की पिच पर स्पिन गेंदबाजों के लिए रन रोकना आसान नहीं होता वहीं तेज गेंदबाजों को जरूर थोड़ा बाउंस मिलता है, जिससे वह बल्लेबाजों को तकलीफ में डाल सकते हैं। ऐसे में टॉस की भूमिका काफी अहम रहने वाली है, जिसमें इसे जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला ले सकती है।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अब तक 27 मुकाबलों में ऐसा रहा रिकॉर्ड

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अब तक आईपीएल इतिहास में 27 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें 13 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है, वहीं टारगेट का पीछा करने वाली टीम ने 14 मैचों में जीत हासिल की है। यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 170 से 180 रनों के बीच देखने को मिला है। गुजरात टाइटंस ने इस स्टेडियम में अब तक 10 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 6 में उन्होंने जीत हासिल की है, जबकि 4 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

ये भी पढ़ें

 

4,6,4,4,6... प्लेइंग 11 में जगह ना मिलने वाले खिलाड़ी ने मचाया गदर, 10 गेंदों की पारी में बना दिए इतने रन

IPL में चौकों और छक्कों का किंग है ये खिलाड़ी, लीग के इतिहास में ऐसा करने वाला पहला बल्लेबाज बना

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement