Sunday, July 14, 2024
Advertisement

IND vs AUS: इस खिलाड़ी के खराब फॉर्म पर लोगों का फूटा गुस्सा, संजू सैमसन को मौका देने की फिर उठी मांग

संजू सैमसन टेस्ट टीम का तो हिस्सा हैं ही नहीं, साथ ही आगामी वनडे सीरीज के लिए भी उन्हें नहीं चुना गया है। वहीं चुने गए भरत ने 5 पारियों में सिर्फ 57 रन बनाए हैं।

Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: March 03, 2023 8:26 IST
संजू सैमसन (बाएं) और...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER, PTI संजू सैमसन (बाएं) और केएस भरत का विकेट (दाएं)

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मौजूदा बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में दिल्ली टेस्ट तक केएल राहुल सभी के निशाने पर थे। पर जब इंदौर में आकर भारतीय बल्लेबाजी की पोल खुली तो लोगों ने राहुल से हटकर भी सोचना शुरू कर दिया। इसके बाद अब निशाने पर आ रहे हैं केएस भरत जैसे बल्लेबाज जिन्हें मौके भरपूर मिल रहे हैं पर वह इसका फायदा नहीं उठा पा रहे हैं। मौजूदा सीरीज की पांच पारियों में भरत ने मात्र 14 की औसत से 57 रन बनाए हैं। ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में उनके पास बेहतरीन मौका था खुद की जगह पक्की करने का, पर उन्होंने अभी तक निराश करने के अलावा कुछ नहीं किया है।

यही कारण है कि अब सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स के निशाने पर भरत भी आ गए हैं। इतना ही नहीं लोगों ने रणजी के आंकड़े भी निकाल लिए हैं और भरत की तुलना हो रही है सोशल मीडिया स्टार संजू सैमसन के आंकड़ों से। लोगों का सोशल मीडिया पर कहना है कि ऋषभ पंत की गौरमौजूदगी में संजू सैमसन को तवज्जो दी जानी चाहिए। अक्सर यह मांग सामने आती रहती है। पर बीसीसीआई सेलेक्टर्स का विश्वास शायद संजू पर उतना है नहीं। यही कारण है कि आगामी वनडे सीरीज के लिए भी उन्हें टीम में जगह नहीं मिली है। इस टेस्ट टीम में भी भरत के अलावा ईशान किशन टीम इंडिया के विकेटकीपिंग का विकल्प हैं।

केएस भरत ने किए मौके बर्बाद

गौरतलब है कि ऋषभ पंत के एक्सीडेंट और रिद्दिमान साहा के बाहर होने के बाद से टीम इंडिया को दो नए विकेटकीपिंग विकल्प तलाशने पड़े हैं। साहा के जाने के बाद से ही भरत टीम का हिस्सा थे तो पहली बार टेस्ट स्क्वॉड में ईशान किशन को शामिल किया गया। ऐसे में भरत के पास सुनहरा मौका था जिसे उन्होंने पांच पारियों में गंवा दिया है। अब नजरें ईशान पर हैं अगर उन्हें मौका मिलता है तो वह व्हाइट बॉल क्रिकेट की तरह क्या रेड बॉल में अपनी छाप छोड़ पाएंगे। इसी बीच संजू सैमसन का नाम भी सामने आया है जो रेगुलर विकेटकीपर नहीं रहे हैं। श्रीलंका सीरीज में भी उन्होंने जो एक मैच खेला था उसमें ईशान विकेटकीपर थे। उसके बाद वह इंजरी के कारण बाहर हो गए थे। अभी वह फिट हैं पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए नहीं चुने गए।

रणजी के आंकड़ों में सैमसन हैं भरत से आगे

सोशल मीडिया पर वायरल आंकड़ों की बात करें तो रणजी ट्रॉफी 2022-23 के हालिया सत्र में संजू सैमसन का औसत जहां 56.8 का था। वहीं भरत ने अपनी टीम आंध्रा के लिए 41 की औसत से रन बनाए थे। केरल के लिए सैमसन ने 3 मैचों में 284 रन ठोके थे तो भरत के बल्ले से तीन मैचों में ही 205 रन निकले थे। हालांकि, संजू सैमसन का नाम जितना व्हाइट बॉल क्रिकेट के लिए उठकर सामने आता है, उतना रेड बॉल में चर्चा नहीं होती। लेकिन भरत के खराब प्रदर्शन से सोशल मीडिया पर लोगों के मन में यह नया सुझाव उत्पन्न होने लगा है। फिलहाल ईशान इस टीम का हिस्सा हैं। अब देखना होगा कि 9 मार्च से अहमदाबाद में होने वाले आखिरी टेस्ट में उन्हें जगह मिलती है या फिर टीम भरत के साथ ही जाएगी।

यह भी पढ़ें:-

IND vs AUS: नहीं देखा विराट का ऐसा रूप! टेस्ट में कोहली का फ्लॉप शो जारी, आंकड़े कर देंगे हैरान

इंग्लैंड की एक और क्रिकेटर ने महिला पार्टनर को चुना, विराट कोहली को कर चुकी थीं शादी के लिए प्रपोज!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement