Friday, May 10, 2024
Advertisement

सारा टेलर अपनी महिला पार्टनर के साथ बनने वाली हैं मां, रिलेशनशिप पर पूर्व क्रिकेटर का बड़ा खुलासा

सारा टेलर ने 2019 में इंटरनेशनल क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक ले लिया था। अब उन्होंने महिला पार्टनर के साथ रिलेशनशिप पर एक बड़ा खुलासा किया है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: February 22, 2023 19:46 IST
.- India TV Hindi
Image Source : TWITTER सारा टेलर और उनकी पार्टनर डायना

इंग्लैंड की पूर्व स्टार महिला क्रिकेटर सारा टेलर ने 22 फरवरी बुधवार की सुबह अपनी महिला पार्टनर के साथ फोटो शेयर कर सभी को चौंका दिया। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपनी पार्टनर डायना के साथ फोटो शेयर करते हुए इस बात की जानकारी दी कि वह मां बनने वाली हैं। 2019 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाली इंग्लिश विकेटकीपर-बल्लेबाज ने बताया कि, बस 19 हफ्तों का इंतजार और फिर वह इसके बाद अपनी महिला पार्टनर डायना के साथ मां बनने वाली हैं। उन्होंने अपने पोस्ट में जानकारी दी कि उनकी पार्टनर डायना प्रेग्नेंट हैं।

सारा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, मां बनना हमेशा से मेरी पार्टनर का सपना रहा है। सफर आसान नहीं रहा, लेकिन डायना ने कभी हार नहीं मानी। मुझे पता है कि वह सबसे अच्छी मां बनेगी और मैं इसका हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं। 19 सप्ताह बाद हमारा जीवन बहुत अलग होगा! सारा के इस पोस्ट पर दिग्गज क्रिकेटर रहे एडम गिलक्रिस्ट ने भी कमेंट किया और उन्हें बधाई दी। वहीं डैनी मॉरिसन ने भी इसे जादुई बताते हुए कमेंट किया। गौरतलब है कि महिला क्रिकेट के इतिहास की सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बैटर्स में से एक सारा ने मानिसक तनाव के कारण सितंबर 2019 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहे दिया था। 

पुरुष क्रिकेट खेलकर रचा था इतिहास

साल 2015 में सारा टेलर ने पुरुष क्रिकेट में खेलकर पहली महिला खिलाड़ी बनने का इतिहास रच दिया था। तब वह सिर्फ 26 साल की थीं और उन्हें ऑस्ट्रेलिया प्रीमियर मेंस कंपटिशन में नार्दन डिस्ट्रिक्ट के लिए पोर्ट एडिलेड के खिलाफ मुकाबले में खेलते देखा गया था। सारा ने मेंटल हेल्थ से जुड़ी समस्याओं के कारण मार्च 2016 में क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक भी लिया था, लेकिन बाद में विश्व कप 2017 में लौटीं और टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई। विश्व कप में वापसी करते हुए उन्होंने 49.50 की औसत से 396 रन बनाए। टेलर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक ग्रुप मैच में 147 रन बनाए थे और सेमीफाइनल में 54 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा फाइनल में भारत के खिलाफ भी उन्होंने 45 रनों की पारी खेली थी।

सारा टेलर

Image Source : PTI
सारा टेलर

सारा टेलर का कैसा रहा करियर?

लंदन में जन्मीं सारा टेलर तीन बार वर्ल्ड चैंपियन टीम का हिस्सा रहे चुकी हैं। 2009 और 2017 में वनडे, 2009 में टी20 वर्ल्ड कप विजेता इंग्लैंड टीम में सारा भी शामिल थीं। उन्होंने सभी प्रारूपों में मिलाकर कुल 226 मैचों में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने बतौर महिला विकेटकीपर सबसे ज्यादा 232 शिकार करने का रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज किया है। वह वनडे में इंग्लैंड की तीसरी सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी के तौर पर रिटायर हुईं थीं। उन्होंने 126 मैचों में 38.26 की औसत से 4,056 रन बनाए थे जिसमें 20 अर्धशतक और सात शतक शामिल थे। वहीं टेलर टी20 इंटरनेशनल में इंग्लैंड की दूसरी सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी हैं। उन्होंने 90 मैचों में 29.02 की औसत से 2,177 रन बनाए, जिसमें 16 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने 10 टेस्ट मैच खेलते हुए भी 300 रन बनाए।

यह भी पढ़ें:-

रोहित शर्मा अजेय कप्तान! भारत का पिछले 10 साल का होम रिकॉर्ड देख ऑस्ट्रेलिया के उड़ जाएंगे होश

केएल राहुल पर घमासान जारी! वेंकटेश प्रसाद की आलोचना के बाद इस दिग्गज ने किया सपोर्ट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement