Friday, March 29, 2024
Advertisement

इस खतरनाक खिलाड़ी को इग्नोर कर सेलेक्टर्स से हुई बड़ी चूक, डॉन ब्रैडमैन जैसा है रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबलों के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में एक घातक खिलाड़ी को जगह नहीं दी गई है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: January 14, 2023 6:30 IST
Rohit Sharma Rahul Dravid- India TV Hindi
Image Source : BCCI Rohit Sharma Rahul Dravid

Indian Squad for Australia series: भारतीय सेलेक्टर्स ने अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन जैसे खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा है जो इस टीम में जगह डिसर्व करता था लेकिन सेलेक्टर्स ने उसे इग्नोर कर दिया।

इस खिलाड़ी के साथ हुई नाइंसाफी

दरअसल इस रिपोर्ट में बात हो रही है स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज खान की। सरफराज ने पिछले एक साल से घरेलू क्रिकेट में बवाल काट रखा है। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सरफराज का औसत 80 से ज्यादा का है। फर्स्ट क्लास में उनसे ज्यादा औसत सिर्फ महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन का ही है। और अब समय आ चुका था कि वो भारतीय टीम के लिए भी अपना जौहर दिखाएं। लेकिन सेलेक्टर्स ने उन्हें फिर इग्नोर कर दिया। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सरफराज ने 52 पारियों में 3380 रन बनाए हैं। उनका बेस्ट स्कोर 301 नॉट आउट है। सरफराज ने इस बीच 12 शतक लगाए हैं।

लिस्ट ए में भी कमाल का करियर

बता दें कि सरफराज का लिस्ट में भी कमाल का रिकॉर्ड है। उन्होंने लिस्ट ए में 26 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 39.08 की औसत से 469 रन बनाए। सरफराज ने इस दौरान 2 शतक भी ठोके। रणजी ट्रॉफी 2022-23 सीजन में वो अबतक 5 मैचों में 2 शतक और 1 हाफ सेंचुरी जड़ चुके हैं। अब इतनी शानदार फॉर्म के बाद उन्हें इग्नोर किया जाए तो ये बेहद गलत ही है।

ईशान किशन और केएस भरत को मिला मौका

ऋषभ पंत के कार एक्सिडेंट में चोटिल होने के कारण ईशान किशन को सेलेक्टर्स ने टेस्ट टीम में मौका दिया है। यानी इस अहम सीरीज में उन्हें टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। उनके अलावा डोमेस्टिक क्रिकेट में लगातार बढ़िया प्रदर्शन कर रहे विकेटकीपर केएस भरत को भी चयनकर्ताओं ने भी 17 सदस्यों वाले इस स्क्वॉड में जगह दी है। वह पहले भी भारतीय टेस्ट टीम में चुने गए हैं पर उन्हें अब तक डेब्यू का मौका नहीं मिला है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement