Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Shaheen Afridi injury: शाहीन अफरीदी की चोट पर आया बड़ा अपडेट, जानें कब होगी मैदान पर वापसी

Shaheen Afridi injury: एशिया कप से बाहर शाहीन अफरीदी घुटने की चोट के इलाज के लिए लंदन रवाना हुए।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: August 30, 2022 8:16 IST
Shaheen Afridi, Asia Cup 2022, Pakistan cricket team- India TV Hindi
Image Source : PTV SPORTS Shaheen Afridi

Highlights

  • शाहीन अफरीदी चोट की वजह से एशिया कप से बाहर हैं
  • श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट में हुए थे चोटिल
  • मोहम्मद हसनैन को पाकिस्तान ने बनाया है शाहीन का रिप्लेसमेंट

Shaheen Afridi injury: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी घुटने की चोट की वजह से एशिया कप 2022 का हिस्सा नहीं हैं। वह श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान फील्डिंग करते वक्त चोटिल हो गए थे। इसकी वजह से बाएं हाथ के इस स्टार गेंदबाज को यूएई में खेले जा रहे टी20 एशिया कप के पूरे टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। अफरीदी पाकिस्तानी गेंदबाजी आक्रमण की बड़ी ताकत हैं और उनके ना होने से टीम के गेंदबाजी पर फर्क भी पड़ा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने हालांकि अपने इस गेंदबाज की मैदान पर जल्दी वापसी के लिए बड़ा कदम उठाया है।

शाहीन लंदन में कराएंगे इलाज 

पीसीबी के मुताबिक शाहीन लंदन में अपनी घुटने की चोट का इलाज कराएंगे। उनके अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले फिट होने की उम्मीद है। शाहीन इलाज और पुनर्वास के लिए लंदन के लिए रवाना भी हो गए हैं। वह भारत के खिलाफ मैच में स्क्वॉड के साथ ही थे और स्टेडियम से मैच देख रहे थे। हालांकि इस मैच में पाकिस्तान को भारत के हाथों पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच में लगी थी चोट

गौरतलब है कि अफरीदी जुलाई के मध्य में गॉल में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में क्षेत्ररक्षण के दौरान चोटिल हुए थे। इस चोट के कारण वह श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट और नीदरलैंड में एकदिवसीय श्रृंखला के बाद मौजूदा एशिया कप से बाहर हो गए।

पीसीबी को टी20 वर्ल्ड कप में वापसी की उम्मीद

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मुख्य चिकित्सा अधिकारी, डॉ नजीबुल्लाह सूमरो ने बताया कि शाहीन को घुटने की चोट को विशेष देखभाल की आवश्यकता है और लंदन में दुनिया की कुछ बेहतरीन खेल चिकित्सा और रिहैबिलिटेशन सुविधाएं हैं। उन्होंने कहा, ‘‘खिलाड़ी के सर्वोत्तम हित में, हमने उसे वहां भेजने का फैसला किया है। हमारा चिकित्सा विभाग लंदन में उसकी उबरने की प्रगति पर नजर रखेगा। हमें विश्वास है कि शाहीन आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप से पहले पूरी तरह से फिट हो जाएगा।’’ 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement