Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs PAK : टीम इंडिया के 4 विकेट लेकर बोले शाहीन शाह अफरीदी, मेरी पसंद का ये बल्लेबाज

Shaheen Shah Afridi | शाहीन अफरीदी ने टीम इंडिया के चार बल्लेबाजों को आउट किया। पारी के बाद उन्होंने बताया कि उन्हें सबसे ज्यादा कौन सा ​विकेट पसंद आया।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 02, 2023 20:29 IST
Shaheen Shah Afridi- India TV Hindi
Image Source : AP शाहीन अफरीदी

Shaheen Shah Afridi IND vs PAK Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे मैच में भारतीय टीम ने अपने सभी विकेट खोकर 266 रन बना लिए हैं, यानी अब पाकिस्तान को ये मैच जीतने के लिए 267 रन बनाने होंगे। इस बीच भारतीय टीम को सबसे बड़े जिस गेंदबाज ने दिए, वो शाहीन शाह अफरीदी ही रहे। उन्होंने रोहित शर्मा और विराट कोहली समेत 4 विकेट चटकाए। जब मैच की पहली पारी समाप्त हुई, उसके बाद शाहीन अफरीदी काफी खुश नजर आए। इस दौरान उन्होंने ये भी बताया कि इन 4 में से उनका सबसे पसंदीदा विकेट कौन सा रहा। 

शाहीन अफरीदी का पसंद का विकेट रोहित शर्मा 

शाहीन शाह अफरीदी ने कहा कि नई गेंद के साथ हमने एक रणनीति तैयार की थी और वो सफल भी रही। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि दोनों यानी विराट कोहली और रोहित शर्मा खास विकेट थे। अपनी बात को आगे ​बढ़ते हुए उन्होंने कहा कि मेरे लिए हर बल्लेबाज एक समान है, लेकिन मुझे लगता है कि मुझे रोहित शर्मा का विकेट ज्यादा अच्छा लगा। शाहीन ने कहा कि हमारे तेज गेंदबाजों की योजना काम कर गई। नसीम शाह 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहा है, इससे मैं वास्तव में खुश हूं, वह तेज है। नई गेंद स्विंग और सीम कर सकती है, उसके बाद कुछ खास नहीं। गेंद पुरानी हो जाने पर रन बनाना आसान हो जाएगा।

ऐसे रहे शाहीन अफरीदी के मैच में आंकड़े 
शाहीन शाह अफरीदी ने पहले 11 रन पर रोहित शर्मा को क्लीन बोल्ड किया और इसके बाद चार रन के स्कोर पर विराट कोहली को भी बोल्ड कर दिया। इसके बाद ईशान किशन और हार्दिक पांड्या के बीच अच्छी साझेदारी हुई। लेकिन जब शाहीन को कप्तान ​बाबर आजम ने फिर से गेंदबाजी के लिए बुलाया तो फिर से उन्होंने अपना वही करिश्मा दिखाया। नई गेंद के बाद पुरानी गेंद से भी शाहीन शाह अफरीदी ने पहले हार्दिक पांड्या को 87 के स्कोर पर आउट किया, उनका कैच आगा सलमान ने पकड़ा। इसके बाद रवींद्र जडेजा को मोहम्मद रिजवान के हाथों कैच कराया। जडेजा ने 22 बॉल पर 14 रन बनाए और आउट हो गए। शाहीन अफरीदी ने अपने 10 ओवर में 35 रन देकर चार विकेट लिए और दो ओवर मेडन भी डाले। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement