Thursday, April 25, 2024
Advertisement

PCB पर बुरी तरह भड़के शाहिद अफरीदी, BCCI को लेकर दिया भड़काने वाला बयान

शाहिद अफरीदी ने एशिया कप को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। इसके अलावा उन्होंने बीसीसीआई पर भी निशाना साधा है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: February 16, 2023 15:21 IST
Shahid Afridi- India TV Hindi
Image Source : GETTY Shahid Afridi

एशिया कप 2023 जारी प्लान के हिसाब से पाकिस्तान में होना था। लेकिन एसीसी के चीफ जय शाह ने बताया कि भारतीय टीम पाकिस्तान खेलने नहीं जा सकती, इसलिए एशिया कप को न्यूटरल वेन्यू में शिफ्ट किया जाएगा। इस बात पर पाकिस्तान में काफी विवाद हुआ। बड़े-बड़े बयान दिए गए। लेकिन एशिया कप पाकिस्तान के बाहर ही आयोजित होगा। इस बयान पर शाहिद अफरीदी ने एक बड़ा बयान दिया है।

अफरीदी ने दिया बड़ा बयान  

पाकिस्तान के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी को लगता है कि जहां तक उनके देश में 2023 एशिया कप की मेजबानी का संबंध है तो आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) भी बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के सामने कुछ भी नहीं कर पाएगा। बीसीसीआई ने दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण पाकिस्तान में खेलने से इनकार कर दिया। जिससे इस साल के अंत में पाकिस्तान में टूर्नामेंट की मेजबानी पर संदेह बन गया है। यह महाद्वीपीय टूर्नामेंट काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि यह भारत में होने वाले वनडे विश्व कप से ठीक पहले होना है। पाकिस्तान ने जवाबी कार्रवाई में इस टूर्नामेंट के बहिष्कार करने की धमकी दी है। 

अफरीदी ने बीसीसीआई को लेकर दिया बड़ा बयान

अफरीदी ने ‘समा टीवी’ से कहा, ‘‘मुझे नहीं पता, क्या भारत एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगा या नहीं? क्या हम भारत में होने वाले वनडे विश्व कप का बहिष्कार करेंगे? लेकिन हमें कभी न कभी इस पर फैसला करना होगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इस मामले में आईसीसी की भूमिका महत्वपूर्ण हो जाती है, उन्हें आगे आना चाहिए। लेकिन मैं साथ ही कहना चाहता हूं कि आईसीसी भी बीसीसीआई के सामने कुछ नहीं कर पाएगा। ’’ अफरीदी ने कहा कि बीसीसीआई ने खुद को इतना मजबूत बना लिया है, तभी उसका इस तरह का दबदबा बना हुआ है। 

उन्होंने कहा, ‘‘अगर कोई अपने पैरों पर खड़ा नहीं हो पा रहा है तो इस तरह का बड़ा फैसला करना आसान नहीं है। उन्हें बहुत सी चीजों को देखना होगा। भारत अगर आंखें दिखा रहा है और इतना मजबूत फैसला कर रहा है तो उन्होंने खुद को इतना मजबूत बना लिया है। ’’ अफरीदी ने कहा, ‘‘वे इस तरह की बात कर सकते हैं, वर्ना उनमें इतना साहस नहीं होता। ’’ अफरीदी की यह टिप्पणी भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के विवादास्पद मुद्दे पर की गयी टिप्पणी के बाद आई है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement