Asia Cup: एशिया कप के लिए बांग्लादेश को मिला कप्तान, सट्टेबाजी कंपनी से रिश्ते तोड़ने के बाद इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी

Hasan Asia Cup: बांग्लादेश बोर्ड ने अपने खिलाड़ी से कप्तान बनने के लिए ‘सट्टेबाज कंपनी’ बेटविनर न्यूज से साझेदारी खत्म करने की शर्त रखी थी जिसके पूरा होते ही बोर्ड ने कप्तान के नाम का ऐलान कर दिया।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: August 13, 2022 20:39 IST
Shakib Al Hasan- India TV Hindi News
Image Source : GETTY Shakib Al Hasan

Highlights

  • बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने किया टी20 टीम के कप्तान के नाम का ऐलान
  • बांग्लादेश को मिला एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप के लिए कप्तान
  • 27 अगस्त से शुरू हो रहा है एशिया कप

Shakib Al Hasan Asia Cup: एशिया कप से पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम की एक बड़ी मुश्किल खत्म हो गई है। उसे अपना नया कप्तान मिल गया है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने शनिवार को एशिया कप से पहले अपने स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को टी20 टीम का कप्तान बनाने का ऐलान कर दिया। शाकिब एशिया कप के बाद न्यूजीलैंड ट्राएंगुलर सीरीज और टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश की कप्तानी करेंगे।

एशिया कप के शुरू होने में सिर्फ दो हफ्ते का वक्त रह जाने के चलते बांग्लादेश बोर्ड के लिए टीम के कप्तान के नाम की घोषणा करना बेहद जरूरी था। 27 अगस्त से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में शुरू हो रहे एशिया कप में शाकिब के कप्तान चुने जाने के कयास पहले से लगाए जा रहे थे पर एक सट्टेबाजी कंपनी से उनकी व्यावसायिक साझेदारी होने के कारण मामला अटका हुआ था।

सट्टेबाजी कंपनी से करार खत्म करने के बाद शाकिब बने कप्तान

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने काफी हफ्तों की अनिश्चितता के बाद शाकिब को कप्तान बनाए जाने का ऐलान किया। उन्हें कप्तान बनाए जाने को लेकर बीसीबी की एक सीधी सी शर्त थी। बोर्ड ने शाकिब को कहा था कि वह बांग्लादेश की ओर से खेलने या एक ‘सट्टेबाज कंपनी’ बेटविनर न्यूज से साझेदारी बनाए रखने में किसी एक का चयन करें। शाकिब ने अंत में कंपनी से करार खत्म कर दिया। उन्हें मोमिनुल हक के हटने के बाद जून में टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था।

एशिया कप के लिए बांग्लादेश टीम का हुआ ऐलान

बीसीबी ने 27 अगस्त से खेले जाने वाले एशिया कप के लिये 17 सदस्यीय टीम की घोषणा भी कर दी है। बांग्लादेश ने एशिया कप के लिये अपनी टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम में कई बदलाव किए। लिटन दास को इंजरी के कारण टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया। मध्यक्रम बल्लेबाज सबीर रहमान की टीम में वापसी हुई है जबकि मुश्फिकुर रहीम ने भी वापसी की है। टीम में शोरीफुल इस्लाम, मुनीम शहरियार और नजमुल हुसैन शांटो को जगह नहीं मिली। नुरूल हसन को भी ऊंगली में चोट के बावजूद टीम में रखा गया है और बीसीबी ने कहा कि उन्हें 21 अगस्त को उनसे अपडेट की उम्मीद है।

एशिया कप के लिए बांग्लादेश का स्क्वॉड: शाकिब अल हसन (कप्तान), अनामुल हक, मुश्फिकुर रहीम, अफीफ हुसैन, मोसादेक हुसैन, महमूदुल्लाह, मेहदी हसन, मोहम्मद सैफुद्दीन, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, नासुम अहमद, सब्बीर रहमान, मेहदी हसन मिराज, इबादत हुसैन, परवेज हुसैन इमोन, नुरूल हसन, तास्किन अहमद।

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022