Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट को दोहरा झटका, वॉटसन के बाद इस दिग्गज ने भी किया कोच बनने से इनकार

शेन वॉटसन ने हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का हेड कोच बनने से मना किया था। अब एक और स्टार ने पाकिस्तान के हेड कोच का ऑफर ठुकरा दिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: March 17, 2024 21:45 IST
Pakistan Cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीम

WPL 2024: पाकिस्तान क्रिकेट टीम को लंबे समय से हेड कोच की तलाश है। भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद टीम के हेड कोच ने पद को छोड़ दिया था। इसके बाद से टीम को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पाकिस्तान को हाल में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरे पर सिर्फ एक मैच में जीत हासिल हुई। इसी बीच विदेशी कोच की तलाश पीसीबी कर रहा है। जिसके तहत शेन वॉटसन को हेड कोच बनने के लिए प्रस्ताव भेजा गया था। उन्होंने इस प्रस्ताव को मना कर दिया। इसके बाद एक और इंटरनेशनल क्रिकेटर ने पाकिस्तान का हेड कोच बनने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। जिसके कारण पीसीबी को करारा झटका लगा है। यह पूर्व खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि डेरेन सैमी हैं जिन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कोच बनने से इनकार किया है।

सैमी ने कही ये बात

डेरेन सैमी ने पाकिस्तान का मुख्य कोच बनने का प्रस्ताव ठुकरा दिया है जिससे पीसीबी की विदेशी कोच की तलाश अब भी पूरी नहीं हुई। सैमी ने पीसीबी (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) को बताया कि वह पहले से ही वेस्टइंडीज बोर्ड के साथ सीमित ओवरों की टीम के मुख्य कोच के रूप में अनुबंधित हैं। वॉटसन इस बात से खफा हो गए कि उनके प्रस्तावित पैकेज के विवरण का खुलासा पाकिस्तान मीडिया और सोशल मीडिया पर हो गया। वह पीसीबी के प्रस्ताव को ठुकराने के बाद शनिवार रात को स्वदेश लौट गए। इस बारे में जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने बताया कि पीसीबी के वरिष्ठ अधिकारियों ने पीएसएल मैचों के दौरान कराची में वॉटसन के साथ बातचीत की थी और उन्हें मुख्य कोच पद की पेशकश की थी। 

इस कारण वॉटसन ने किया मना

पाकिस्तान टीम कोट मामले में सूत्र ने बताया कि वॉटसन ने शुरू में दिलचस्पी दिखाई थी और प्रस्ताव स्वीकार करने के लिए कुछ पैसों की और अन्य शर्ते रखी थीं। बोर्ड ने वॉटसन की पैसों की मांगों को कमोबेश स्वीकार करने के बाद यह पूर्व खिलाड़ी इस बात से खुश नहीं था कि उसके प्रस्तावित पैकेज का विवरण पाकिस्तान मीडिया और सोशल मीडिया में लीक हो गया। वॉटसन ने इसके बाद इस प्रस्ताव को ठुकराते हुए कहा कि आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) और मेजर क्रिकेट लीग (अमेरिका) में कमेंटेटर के रूप में उनकी पूर्व प्रतिबद्धताएं हैं। इसके साथ ही वह सिडनी में अपने परिवार को अधिक समय देना चाहते हैं। 

पाकिस्तान की मीडिया के मुताबिक पीसीबी ने वाटसन को दो मिलियन डॉलर (लगभग 16.60 करोड़ भारतीय रुपए) सालाना देने के लिए तैयार हो गया था। न्यूजीलैंड के खिलाफ 14 अप्रैल से शुरू होने वाली पांच मैचों की घरेलू टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए बोर्ड अब किसी घरेलू कोच को अंतरिम आधार पर नियुक्त करना चाहता है। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement