Thursday, May 02, 2024
Advertisement

धोनी, रोहित और कोहली भी IPL में नहीं कर पाए ये कारनामा, धवन ने आखिरकार बना दिया बड़ा कीर्तिमान

Shikhar Dhawan: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने 99 रनों की पारी खेली। इस पारी के दम पर ही उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: April 09, 2023 22:34 IST
Shikhar Dhawan - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM MS Dhoni And Shikhar Dhawan

Shikhar Dhawan Batting: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने बेहतरीन पारी खेली। धवन के अलावा पंजाब की तरफ से कोई भी खिलाड़ी बड़ी पारी नहीं खेल पाया, लेकिन धवन एक छोर पर डटे रहे और उन्होंने 99 रनों की पारी खेली। अपनी शानदार पारी के दम पर धवन ने एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है, जिसे आज तक कोई भारतीय खिलाड़ी नहीं बना पाया है। 

धवन ने खेली बेहतरीन पारी 

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पंजाब किंग्स के स्टार ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने तूफानी पारी खेली। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया। उन्होंने 66 गेंदों में 99 रन बनाए, जिसमें 12 चौके और 5 लंबे छक्के शामिल थे। आईपीएल में उन्होंने 51 बार फिफ्टी प्लस स्कोर बनाया है और वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय प्लेयर बने हैं। विराट कोहली के नाम आईपीएल में 50 बार फिफ्टी प्लस स्कोर बनाने का रिकॉर्ड है, लेकिन अब धवन उनसे आगे निकल गए हैं। 

आईपीएल में सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी: 

डेविड वॉर्नर- 61 फिफ्टी प्लस स्कोर

शिखर धवन- 51 फिफ्टी प्लस स्कोर
विराट कोहली- 50 फिफ्टी प्लस स्कोर
एबी डिविलियर्स- 43 फिफ्टी प्लस स्कोर
रोहित शर्मा- 41 फिफ्टी प्लस स्कोर
सुरेश रैना- 40 फिफ्टी प्लस स्कोर
क्रिस गेल- 37 फिफ्टी प्लस स्कोर

विस्फोटक बैटिंग में माहिर 

शिखर धवन विस्फोटक बैटिंग में माहिर हैं। वह बड़ी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं। पिछले सीजन भी उन्होंने 14 मैचों में 460 रन बनाए थे। उन्होंने अभी तक आईपीएल के 209 मैचों में 6469 रन बनाए हैं, जिसमें 2 आतिशी शतक भी दर्ज हैं। आईपीएल में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 106 है और उन्होंने 126.41 रन बनाए हैं। 

टीम इंडिया को जिताए कई मैच 

शिखर धवन के पास ओपनिंग का अपार अनुभव है। उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए थे और भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला, लेकिन फिलहाल वह टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने भारत के लिए  34 टेस्ट मैचों में 2315 रन, 167 वनडे मुकाबलों में 6793 रन और 68 टी20 मैचों में 1759 रन बनाए हैं।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement