Monday, April 29, 2024
Advertisement

IPL 2024: इतिहास रचने के करीब शिखर धवन, इस ऐतिहासिक रिकॉर्ड में विराट कोहली की कर लेंगे बराबरी

Shikhar Dhawan: पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाजों में एक हैं। वह इस लीग में विराट कोहली के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी करने के काफी करीब हैं।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: April 04, 2024 13:41 IST
Shikhar Dhawan- India TV Hindi
Image Source : IPL इतिहास रचने के करीब शिखर धवन!

Shikhar Dhawan IPL 2024: आईपीएल 2024 का 17वां मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स की टीमें आमने-सामने होगी। ये मैच पंजाब के कप्तान शिखर धवन के लिए काफी अहम रहने वाला है। वह इस मैच में सीजन की दूसरी जीत दर्ज करने के लिए उतरेंगे। वहीं, उनके निशाने पर विराट कोहली का एक बड़ा रिकॉर्ड भी रहने वाला है। 

इतिहास रचने के करीब शिखर धवन

धवन का नाम उन खिलाड़ियों में आता है जो इस लीग में पहले सीजन से खेल रहे हैं। शिखर धवन ने आईपीएल में अभी तक 220 मैच खेले हैं। इन मैचों में उन्होंने 35.55 की औसत से 6754 रन बनाए है। उन्होंने अपने आईपीएल करियर में अभी तक 51 अर्धशतक और 1 शतक लगाया है। वह आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में फिलहाल तीसरे नंबर पर हैं। लेकिन वह गुजरात के खिलाफ अर्धशतक लगाते हैं तो वह इस लिस्ट में संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर पहुंच जाएंगे। इस समय विराट कोहली 52 अर्धशतक के साथ दूसरे नंबर पर हैं। 

आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी 

डेविड वॉर्नर - 62 अर्धशतक 

विराट कोहली - 52 अर्धशतक 
शिखर धवन - 51 अर्धशतक 
रोहित शर्मा - 43 अर्धशतक 
एबी डी विलियर्स - 40 अर्धशतक 

पंजाब किंग्स की सीजन में खराब शुरुआत 

शिखर धवन की कप्तानी में पंजाब किंग्स को इस सीजन में कुछ खास शुरुआत नहीं मिली है। टीम ने अभी तक 3 मैच खेले हैं और उसे 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। शिखर धवन की पीबीकेएस ने घरेलू मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शानदार जीत के साथ सीजन की शुरुआत की, लेकिन इसके बाद उसने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ अपने दोनों मैच हारे हैं।

ये भी पढ़ें

IPL 2024: स्लो ओवर रेट के जाल में बार-बार क्यों फंस रही दिल्ली की टीम? Playing 11 में छुपा है राज

मुंबई इंडियंस में होने वाली है धाकड़ खिलाड़ी की एंट्री, कौन होगा प्लेइंग इलेवन से बाहर!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement