Friday, May 03, 2024
Advertisement

मुंबई इंडियंस में होने वाली है धाकड़ खिलाड़ी की एंट्री, कौन होगा प्लेइंग इलेवन से बाहर!

IPL 2024 : मुंबई इंडियंस की टीम अपने अगले मैच में 7 मार्च को वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ती हुई नजर आएगी। इसमें सूर्यकुमार यादव की वापसी हो सकती है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: April 04, 2024 12:57 IST
suryakumar yadav - India TV Hindi
Image Source : PTI मुंबई इंडियंस में होने वाली है धाकड़ खिलाड़ी की एंट्री

Muambai Indians IPL 2024 : हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस के दिन कुछ ठीक नहीं चल रहे हैं। टीम इस साल के आईपीएल में लगातार 3 मैच हार चुकी है और ताजा अंक तालिका में आखिरी पायदान पर है। इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग में शामिल दस में से केवल मुंबई ही ऐसी टीम है, जो अब तक एक भी मैच नहीं जीत पाई और खाता खुलने का इंतजार किया जा रहा है। इस बीच मुंबई इंडियंस के लिए अच्छी खबर आई है। पता चला है कि जल्द ही स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव टीम के साथ जुड़ने जा रहे हैं और हो सकता है कि वे अगले मैच की प्लेइंग इलेवन में भी शामिल हो जाएं। 

सूर्यकुमार यादव को एनसीएस से मिली हरी झंडी 

सूर्यकुमार यादव अब आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने के लिए तैयार नजर आ रहे हैं। क्रिकबज की ​एक रिपोर्ट में कहा गया है कि सूर्या को एनसीए से मंजूरी दे दी गई है, वे अब अपनी टीम के साथ आईपीएल में जुड़कर खेल सकते हैं। बताया जाता है कि शुक्रवार यानी 5 अप्रैल को टीम के साथ नजर आ सकते हैं। अच्छी बात ये है कि इसके दो दिन बाद यानी 7 अप्रैल को मुंबई की टीम अपना अगला मैच खेलती हुई नजर आएगी। ये मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेला जाएगा।

टखने की चोट से जूझ रहे थे सूर्या  

आईसीसी की टी20 रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव पिछले लंबे वक्त से चोट के कारण मैदान पर नजर नहीं आए हैं। वे आखिरी बार दिसंबर 2023 में क्रिकेट खेले थे, जब उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे T20I में शतक बनाया था। इसी सीरीज के दौरान उनके टखने में ग्रेड 2 की चोट लग गई थी, जिसके बाद उनकी सर्जरी की गई। इसके बाद सूर्यकुमार ने स्पोर्ट्स हर्निया का ऑपरेशन भी करवाया, जिससे क्रिकेट में उनकी वापसी में और देरी हुई।  

नमन धीर को किया जा सकता है प्लेइंग इलेवन से बाहर 

बताया जाता है कि टीम के साथ जुड़कर वे प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लेंगे, इसके बाद ही ये फैसला लिया जाएगा कि वे अगले मैच में खेल सकते हैं या फिर इंतजार करना होगा। इस बीच सूर्यकुमार यादव अपनी टीम के लिए आईपीएल में तीसरे नंबर पर ही खेलने के लिए उतरेंगे। अब तक मुंबई इंडियंस ने जो तीन मैच खेले हैं, उसमें तीसरे नंबर पर नमन धीर खेलते हुए नजर आ रहे थे। हो सकता है कि उन्हें अपना स्पॉट गंवाना पड़ जाए। पहले मैच में नमन धीर ने 20 रन बनाए, इसके बाद उनके बल्ले से 30 रन की पारी आई और चैथे मुकाबले में वे बिना खाता खोले ही शून्य पर आउट होकर पवेलियन चले गए। यानी उनका प्रदर्शन कोई अप्रत्याशित नहीं रहा कि कप्तान को उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर करने के बारे में ज्यादा सोचना पड़े। देखना होगा कि सूर्या के आने से मुंबई इंडियंस की टीम में क्या कुछ बदलता है। 

यह भी पढ़ें 

DC vs KKR Records: कोलकाता बनाम दिल्ली मैच में बने इतने कीर्तिमान, एक एक ​कर गिन लीजिए

GT vs PBKS Playing XI: आज टीम में हो सकता है बदलाव, किसे मिलेगा मौका!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement