Sunday, May 05, 2024
Advertisement

GT vs PBKS Playing XI: आज टीम में हो सकता है बदलाव, किसे मिलेगा मौका!

IPL 2024 : अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल में आज गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स की टीमें आमने सामने होंगी। आज प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव नजर आ सकते हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: April 04, 2024 11:08 IST
gt vs pbks- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV GT vs PBKS Playing XI आज टीम में हो सकता है बदलाव

Gujarat Titans vs Punjab Kings IPL 2024 : आईपीएल में आज पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला है। शुभमन गिल पंजाब के ही हैं, लेकिन वे गुजरात की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। वहीं पंजाब किंग्स की कप्तानी शिखर धवन के हाथों में है। इस बीच दोनों टीमों ने अभी तक मिला जुला प्रदर्शन किया है। मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा, जो शुभमन को रास आता है। इस बीच आज की प्लेइंग इलेवन में क्या कुछ बदलाव हो सकते हैं। चलिए जरा जानने और समझने की कोशिश करते हैं। 

गुजरात ने अब तक तीन में से दो मैच जीते हैं 

हार्दिक पांड्या के गुजरात टाइटंस छोड़ने के बाद शुभमन गिल को नया कप्तान बनाया गया है। उनकी शुरुआत अभी तक अच्छी रही है। वे अब तक खेले गए तीन में से दो मैच जीत चुके हैं और टीम के पास चार अंक हैं। गुजरात की दोनों जीत, उसके घर पर आई हैं, आज भी अहमदाबाद में ही मुकाबला खेला जाना है। गिल और टीम की कोशिश होगी कि एक बार फिर से अपने गढ़ को बचाया जाए। वहीं बात अगर पंजाब किंग्स की करें तो अपने पहले ही मैच में मोहाली में टीम ने दिल्ली को हराया था, लेकिन इसके बाद टीम को लगातार दो मैचों में हार मिली है। टीम को पहले आरसीबी ने बेंगलुरु में हराया और फिर एलएसजी ने लखनऊ में मात दी। अब टीम अहमदाबाद में जीत की पटरी पर वापस लौटना चाहेगी। 

शाहरुख खान को गुजरात की टीम दे सकती है मौका

आज के मैच में संभावित प्लेइंग इलेवन की बात की जाए तो वैसे तो टीम जीत रही है, इसलिए विनिंग कॉबिनेशन को छेड़ना नहीं चाहेगी, लेकिन अगर शाहरुख खान को मौका दिया जाए तो बेहतर होगा। उन्हें जीटी ने महंगे दामों पर खरीदा था, लेकिन अभी तक वे इस साल का पहला मैच नहीं खेल पाए हैं। आखिरी के ओवर्स में वे बिग हिटर हैं। अगर उन्हें टीम में लाया जाता है तो विजय शंकर को अपनी जगह गंवानी पड़ सकती है। शाहरुख अगर इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर आएं तो भी मैच में असर डाल सकते हैं। वहीं पंजाब की बात की जाए तो टीम भले ही पिछले दो मैच हार चुकी है, लेकिन टीम किसी भी बदलाव के बारे में सोचेगी, ऐसा अभी तक नहीं लगता। 

गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेइंग इलेवन : शुभमन गिल (कप्तान), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), बी साई सुदर्शन, अजमतुल्लाह उमरजई, डेविड मिलर, शाहरुख खान/विजय शंकर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, मोहित शर्मा।

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन : शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), सैम करन, लियाम लिविंगस्टोन, हर्षल पटेल, हरप्रीत बराड़, कागिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह।

यह भी पढ़ें 

GT vs PBKS Pitch Report: कैसी होगी अहमदाबाद की पिच, बल्लेबाज या गेंदबाज, कौन मारेगा बाजी

GT vs PBKS Dream 11 Prediction: ये टीम करवा सकती है लाभ, जानें कौन होगा कप्तान और उपकप्तान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement