Sunday, May 05, 2024
Advertisement

GT vs PBKS Pitch Report: कैसी होगी अहमदाबाद की पिच, बल्लेबाज या गेंदबाज, कौन मारेगा बाजी

GT vs PBKS : गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल 2024 का अहम मुकाबला 4 अप्रैल को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इसमें पिच रिपोर्ट कैसी होगी, चलिए जानते हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: April 03, 2024 18:04 IST
gujarat titans vs punjab kings- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV GT vs PBKS Pitch Report कैसी होगी अहमदाबाद की पिच, बल्लेबाज या गेंदबाज, कौन मारेगा बाजी

Gujarat Titans vs Punjab Kings Pitch Report IPL 2024 : आईपीएल 2024 में गुरुवार को गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच एक अहम मुकाबला खेला जाना है। इसके लिए दोनों टीमें तैयार हैं। गुजरात टाइटंस की टीम जहां एक ओर अपना पिछला मैच जीतने के बाद मैदान में उतरेगी, वहीं पंजाब की टीम बैक टू बैक दो हार के बाद उतरेगी। यानी मैच तो दोनों टीमों के बीच अहम मुकाबला होगा। इससे पहले कि मैच शुरू हो, आपको जानना चाहिए कि इस मैच में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच कैसी हो सकती है। 

अहमदाबाद की पिच बल्लेबाजों की मददगार 

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चार अप्रैल को शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस और शिखर धवन की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स की टीमें आमने सामने होंगी। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के मुफीद मानी जाती है। पिछली बार जब यहां पर गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद का मैच था, वो दिन का मुकाबला था, लेकिन अब शाम को मैच खेला जाएगा। ऐसे में पिछले मैच से इस मैच की पिच की तुलना करना ठीक नहीं होगा। जीटी बनाम एसआरएच मैच में पिच काफी सुखी हुई थी। 

गेंदबाजों के लिए मुश्किल होगा विकेट निकालना

गुजरात टाइटंस के स्पिन स्पेशलिस्ट राशिद खान और नूर अहमद ने स्थितियों का फायदा उठाते हुए एसआरएच को ज्यादा रन नहीं बनाने दिए। अब अगर शाम की बात की जाए तो ये तो करीब करी​ब तय सा लग रहा है कि पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतर होगी। कोई भी बल्लेबाज अगर टिक गया तो वो बड़ी पारी खेल सकता है। शुरू में तेज गेंदबाज अगर ठिकान पर गेंदबाजी करेंगे तो सफलता मिलने के आसार हैं, लेकिन उसके बाद स्पिनर्स कुछ जलवा दिखा सकते हैं। गेंदबाजों को विकेट तभी मिलेंगे, जब बल्लेबाज कोई गलती करे या फिर गेंदबाजी बहुत सही की जाए, नहीं तो बल्लेबाज बड़े रन कर सकते हैं। 

अहमदाबाद में रनों का पीछा करना आसान 

अहमदाबाद के लिए माना जाता है कि यहां पर रनों का पीछा करना ज्यादा अच्छा रहता है। इसलिए जो भी कप्तान टॉस जीतेगा, वो पहले गेंदबाजी का फैसला कर सकता है और जो भी लक्ष्य दिया जाएगा, उसका पीछा किया जाएगा। हालांकि मैच के वक्त शाम को स्थितियां कैसी होंगी, ये अभी कहना मुश्किल है। वैसे भी शुभमन गिल को ये मैदान काफी रास आता है, ऐसे में अगर उनके बल्ले से इस साल के आईपीएल में कोई बड़ी पारी देखने के लिए मिल जाए तो कोई आश्चर्य की बात नहीं होनी चाहिए। मैच कड़ाकेदार होगा और जो भी टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी, वो जीत दर्ज करने में सफल रहेगी। 

यह भी पढ़ें 

हार्दिक पांड्या कहीं इसलिए तो नहीं बन गए मुंबई के कप्तान, क्या रोहित फिर संभालेंगे कमान!

IPL ऑक्शन में 67 बार लगी बोली, अब टीम के डुबो दिए करोड़ों रुपये!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement